spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Amazing : ऐसी Watch, जो मेडिकल टेस्ट के पहले ही दे सकती है Pregnancy की जानकारी

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Kohramlive Desk : आज के हाई टेक्नोलॉजी के जमाने में रोज-रोज लगभग हर क्षेत्र में नई-नई ईजाद सामने आ रही है। अब यह तो आश्चर्य की बात लगेगी ही की Apple कंपनी ने एक ऐसी घड़ी बनाई है, जो मेडिकल टेस्ट के पहले प्रेगनेंसी की भी जानकारी दे देगी। बेशक ऐपल दुनियाभर में न केवल अपने डिवाइस के लिए बल्कि उनमें मिलने वाले फीचर्स के लिए भी मशहूर है। यह ही कारण है कि आईफोन के साथ- साथ अब Apple Watch भी लोगों के बीच लोकप्रिय हो रही है। कंपनी वॉच में कई शानदार फीचर्स ऑफर कर रही है।

वाकई अद्भुत है इस घड़ी का यह फीचर

- Advertisement -

वॉच में ऐसा ही एक फीचर मिल रहा है, जो महिलाओं की प्रेगनेंसी को डिटेक्ट करता है। इन दिनों वॉच का यह फीचर काफी सुर्खियों में भी बना हुआ है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉच ने एक महिला को उसकी प्रेगनेंसी डिटेक्ट करने में मदद की है। इस बात की जानकारी महिला ने खुद Reddit पोस्ट के जरिए दी। महिला ने अपनी पोस्ट में बताया कि कैसे प्रेगनेंसी टेस्ट से पहले ऐपल वॉच ने उसे संकेत दिए कि वह प्रेगनेंट है।

हार्ट रेट में हो रहा था इजाफा

महिला ने पोस्ट में कहा कि पिछले कुछ दिनों से ऐपल वॉच पर उसकी हार्ट रेट बढ़ी हुई नजर आ रही थी। बढ़ी हुई हार्ट रेट से उन्हें शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है। महिला ने बताया कि आमतौर पर उनका हार्ट रेट 57 होता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह बढ़कर 72 हो गया था। महिला ने बताया कि वॉच पिछले 15 दिन से उसके हार्ट रेट को बढ़ता हुआ दिखा रही थी। 15 दिन तक लगातार जब उनका हार्ट रेट बढ़ा हुआ दिखने लगा, तो उसे लगा कि वह कोरोना संक्रमित हैं। इसके चलते उसने कोरोना टेस्ट कराया। टेस्ट कराने पर रिजल्ट नेगेटिव रहा।

इसके बाद महिला ने प्रेगनेंसी टेस्ट कराया

Corona Test  के बाद महिला ने ऑनलाइन ऑर्टिकल्स के जरिए अपना हार्ट रेट बढ़ने के कारण को जानने की कोशिश की। ऑर्टिकल्स पढ़ने के बाद उसे पता चला कि प्रेगनेंसी के कारण भी महिलाओं का हार्ट रेट बढ़ता है। इसके बाद महिला ने अपना प्रेगनेंसी टेस्ट कराया। टेस्ट के बाद पता चला कि वह प्रेगनेंट है।

टेंपरेचर सेंसर भी है इस घड़ी में

बता दें कि Apple ने पिछले महीने 7 सितंबर को Apple Watch Series 8 लॉन्च की थी। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 45,900 रुपये है। इसमें ECG सेंसर और A-Fib डिटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा वॉच में Temperature Sensor भी दिया गया है, जो महिलाओं की हेल्थ पर फोकस करता है।

इसे भी पढ़ें :इन बैंकों ने बदलीं FD की दरें, देखें क्या हैं रेट्स

इसे भी पढ़ें :दिवाली और छठ पर मिलेंगे कंफर्म टिकट! देखें कैसे

इसे भी पढ़ें :UPI और Rupay Card को लेकर वित्‍त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

इसे भी पढ़ें :थर्ड AC में इनके लिये एक लोअर और एक मिडिल बर्थ रहेगा रिजर्व, देखें

इसे भी पढ़ें :आईटी कंपनी के कर्मियों के लिए बड़ी खबर…देखें

इसे भी पढ़ें :मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, LPG की कीमत भी घटेगी!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img