spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

इन बैंकों ने बदलीं FD की दरें, देखें क्या हैं रेट्स

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Kohramlive Desk : हम जानते हैं कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से लगातार चौथी बार रेपो रेट में हुए इजाफे का असर बैंक की ओर से दी जाने वाली FD की ब्याज दरों पर भी पड़ा है। आरबीआई के इस फैसले के बाद से लोन लेना महंगा हो गया है। दूसरी तरफ ग्राहकों को FD पर ज्यादा ब्याज मिल रहा है। रेपो रेट बढ़कर जहां 5.90 फीसदी हो गई है तो बैंकों की ब्याज दर भी 7 फीसदी को पार कर गई है। अब जानिए किन बैंकों में एफडी की ब्‍याज दर क्‍या है।

 केनरा बैंक एफडी रेट

- Advertisement -

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने हाल ही में 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी (Canara Bank FD) पर ब्याज दर में इजाफा कर दिया है।  केनरा बैंक ने 666 दिनों की अवधि वाली एक विशेष सावधि जमा योजना (special fixed deposit plan) शुरू की है. इस योजना के मुताबिक, प्राइवेट सेक्टर के ऋणदाता अपने सामान्य ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश कर रहे हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को इन जमाओं पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

प्राइवेट सेक्टर के बैंक  

बंधन बैंक एफडी रेट

बंधन बैंक 18 महीने से ऊपर और 2 साल से कम की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि वाली एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 7.00 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

3 साल से लेकर 5 साल से कम अवधि वाली एफडी पर से बैंक सामान्य ग्राहकों को 7.00 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

आरबीएल बैंक एफडी रेट

आरबीएल बैंक भी ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है।  आरबीएल बैंक 15 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

726 दिनों से लेकर 24 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर आरबीएल बैंक सामान्य ग्राहकों को 7 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। ये दरें एक अक्टूबर से प्रभावी हैं

IDFC एफडी रेट

IDFC First Bank भी ग्राहकों एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं। ये बैंक भी ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहे हैं। बैंक की ये दरें 10 अक्टूबर से प्रभावी हैं।

इसे भी पढ़ें : UPI और Rupay Card को लेकर वित्‍त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

इसे भी पढ़ें :थर्ड AC में इनके लिये एक लोअर और एक मिडिल बर्थ रहेगा रिजर्व, देखें

इसे भी पढ़ें :आईटी कंपनी के कर्मियों के लिए बड़ी खबर…देखें

इसे भी पढ़ें :मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, LPG की कीमत भी घटेगी!

इसे भी पढ़ें :NBA और Reliance Retail ने भारत में NBA Merchandise की रेंज लॉन्च की

इसे भी पढ़ें :रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा ‘दिवाली गिफ्ट’, देखें क्यों

इसे भी पढ़ें :रेलवे ने दी बड़ी जानकारी : ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग के नियमों में होगा बदलाव!

इसे भी पढ़ें :RBI ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे एक भी रुपया!

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img