अग्निवीरों का जुलाई से रजिस्ट्रेशन, यहां डाउनलोड करें Recruitment Notification

Published:

KohramLive : Agneepath Scheme के लिए भर्ती का प्रोसेस शुरू हो गया है। संबंधित नोटिफिकेशन सोमवार को जारी कर दिया गया। अग्निवीरों के लिए जुलाई महीने से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जायेगा। आज जारी किये गये नोटिफिकेशन में सर्विस रूल्स से लेकर योग्यता, शर्तें, भर्ती की प्रक्रिया, सैलरी और अलाउंस तक की जानकारी दी गई है। अग्निपथ स्कीम में रजिस्ट्रशन joinindianarmy.nic.in पर जाकर किया जा सकता है। नोटिफिकेशन में रेगुलर कैडर को लेकर कहा गया है कि चार साल के बाद चुने गये अग्निवीर को अगले 15 साल के लिए शामिल किया जाएगा। वहीं थलसेना में भी अग्निवीरों को साल में 30 दिन की छुट्टियां मिलेंगी। महंगाई भत्‍ता या मिलिट्री सर्विस पे नहीं मिलेगा। सेना में अग्निवीरों की भर्ती के नोटिफिकेशन का पीडीएफ नीचे दिये गये PDF बटन पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

महिलाएं भी बनेंगी अग्निवीर

अग्निपथ योजना के तहत भर्तियों में तेजी लाने का ऐलान रविवार को तीनों सेनाओं ने किया। वायुसेना ने कहा कि अग्निवीर के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो जाएगी। यह ऑनलाइन रहेगी। 24 जुलाई से फेज वन ऑनलाइन एग्जाम होंगे। पहले बैच की ट्रेनिंग 30 दिसंबर तक शुरू होने की योजना हैं। भारतीय नौसेना ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया पर पूरा काम कर लिया है। 25 जून तक विज्ञापन निकलेंगे। 21 नवंबर को पहला अग्निवीर बैच ट्रेनिंग सेंटर पहुंचना शुरू कर देगा। महिला अग्निवीर भी शामिल होंगी।

तय समय से पहले सेवामुक्त नहीं हो सकेंगे अग्निवीर

अग्निवीरों को तय समय से पहले सेवामुक्त नहीं किया जाएगे। अगर कोई अग्निवीर सोवा अवधी पूरी होने से पहले खुद को सेवामुक्त करने का आग्रह करता है तो उसे स्वीकार नहीं क्या जायेगा। केवल स्पेशल केस में इसकी इजाजत दी जायेगी।

इसे भी पढ़ें : Agnipath Scheme: वायुसेना ने जारी की भर्ती की डिटेल, मिलेंगी ये सुवधा

इसे भी पढ़ें : प्रतिशोध का नतीजा है भाई-बहन का Bru*tal Mu*rder… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : डबल बुल से डरकर सरेंडर कर गया एरिया कमांडर…

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss