spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

क्रिकेटरों को नई दिनचर्या अपनानी होगी : जहीर

- Advertisement -

हमें सतर्क रहना होगा कि हम लार का इस्तेमाल नहीं करें

अबु धाबी : मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच जहीर खान ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस दौर में संक्रमण से बचाव के लिए क्रिकेटरों को ‘नई दिनचर्या’ अपनानी होगी पर इसमें किसी प्रकार की परेशानी नहीं है केवल इसकी आदत अपनानी है।

इस नई दिनचर्या में क्वारंटीन, जैव सुरक्षित ट्रेनिंग शिविर, हाथों को स्वच्छ रखना, नियमित रूप से तापमान देखना और गेंद पर लार के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध आदि शामिल है। जहीर ने माना कि इस प्रोटोकॉल में अंतिम चीज सबसे ज्यादा मुश्किल हिस्सा है।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने 19 सितंबर से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं नहीं कहूंगा कि यह इतना मुश्किल होगा, यह सिर्फ नई दिनचर्या के आदी होने की बात है। तैयारियों की दिनचर्या बदलेगी और आपको इसका पालन करना होगा। वापसी करना और फिर से मैदान पर जाना अच्छा लग रहा है। हमें सतर्क रहना होगा कि हम लार का इस्तेमाल नहीं करें क्योंकि गेंदबाजों के लिए पुरानी आदतें बीच बीच में आ जाती हैं। हमें इसका ध्यान रखना होगा।’

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री की पहल पर संक्रमित को मिला प्लाज्मा

इसे भी पढ़ें : रांची की 19 नाबालिग लड़कियां थी लापता, शुक्रवार रेस्क्यू कर लाया गया घर

मुंबई इंडियंस ने अपने हर खिलाड़ी को एक ‘जिप बैग’ दिया है जिसमें उसे अपनी ट्रेनिंग गेंद रखनी होगी ताकि स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके।

जहीर ने कहा, ‘जब आप पेशेवर एथलीट हो तो आपको ऐसी मानसिक स्थिति बनाने का तरीका ढूंढना होगा जिसमें आप रहना चाहते हो! यह सभी के लिए अलग होती है।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img