March 2, 2024
Saturday, March 2, 2024
More
    28 C
    Patna
    24.1 C
    Ranchi
    20 C
    Lucknow
    spot_img

    चिंताजनक : भारत में पांव पसारने लगा कोरोना का नया स्‍ट्रेन

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्‍क : भारत में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अपना पांव पसारने लगा है। यूनाइटेड किंगडम से लौटे 20 यात्रियों में अबतक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है। इससे पहले बीते दिन भी देश के अलग-अलग हिस्सों से 6 ऐसे ही मामले सामने आए थे। जो चिंता की बात है। मगर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के बयान ने थोड़ी राहत दी है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि वैक्‍सीन कोरोना के नए स्‍ट्रेन में भी कारगर है।

    इसे भी पढ़ें : झांसे में लेकर महिला से की शादी, अश्‍लील वीडियो बनाकर किया ब्‍लैकमेल, फिर कर ली…

    ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार मचाया हुआ है। एहतियात के तौर पर भारत ने यूके से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी थी। वहीं बीते कुछ दिनों में यूके से लौटे सभी लोगों की जांच की जा रही है। जिसमें जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनकी जीनोम स्किवेंसिंग करके कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगाया जा रहा है।

    इसे भी पढ़ें : सीमा विवाद में घंटों जंगल में पड़ा रहा आजसू नेता का शव

    गौरतलब है कि मंगलवार को ही उत्तर प्रदेश के मेरठ में 2 साल की बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला था। बच्ची का परिवार ब्रिटेन से लौटा था, जिसके बाद बच्ची समेत उसके माता-पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, नया स्ट्रेन सिर्फ दो साल की बच्ची में ही मिला है।

    बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद की लैब में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले सामने आए चुके हैं। ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना का ये नया स्ट्रेन मौजूदा वायरस से सत्तर फीसदी अधिक विनाशकारी है।

    इसे भी पढ़ें : हे भगवान, किस पापी की सजा इस मासूम को… 

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )

    spot_img