spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img

Related articles

spot_img

Uncle Trump की जीत की राह में भतीजी ने भी खड़े किए रोड़े

spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्‍क : Uncle Trump की जीत की राह में भतीजी ने भी खड़े किए रोड़े। तीन नवंबर को होनेवाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति के चुनाव में दूसरी पारी के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार वर्तमान राष्‍ट्रपति Donald Trump की जीत की राह में अनेक रोड़े दिख रहे हैं। तमाम सर्वे के मुताबिक डेमोक्रेट उम्‍मीदवार जो बिडेन से वह पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : अरे बाप,  Bhoot से इश्‍क और फिर शादी

मैरी ट्रंप हैं Uncle Trump की भतीजी

डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने भी उनकी राह में कम रोड़े नहीं अटकाए हैं। आइए सबसे पहले जानते हैं कि कौन हैं डोनाल्‍ड ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप। एमेज़ॉन ने मैरी एल ट्रंप के बारे में लिखा है कि वह एडवांस्ड साइकोलॉजिकल स्टडी के डर्नर इंस्‍टीट़यूट से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुकी हैं और ट्रॉमा साइकोपैथोलॉजी के साथ ही डेवलपमेंटल साइकोलॉजी के ग्रैजुएट कोर्सों के लिए पढ़ाती हैं। इसके अलावा वह ​क्लीनिकल साइकोलॉजी की कोच भी हैं। 55 वर्षीया मैरी के पिता फ्रेड ट्रंप जूनियर 1981 में गुज़रे थे, जो डोनाल्ड ट्रंप के बड़े भाई थे।

अब डीलिट कर चुकीं मैरी के लिंक्डइन पेज के हवाले से बताया गया है कि मैरी न्यूयॉर्क में ट्रंप कोचिंग ग्रुप में पेशेवर लाइफ कोच हैं। इस कंपनी को मैरी ने आठ साल पहले शुरू किया था और वह इसकी सीईओ भी रह चुकी थीं। जुलाई में आई उनकी पुस्‍तक टू मच एंड नेवर एनफ ने ट्रंप परिवार की वास्‍तविकता से लेकर बिजनेस और राजनीति के करियर पर कई सवाल खड़े किए हैं। इस कारण इस बार के चुनाव में Donald Trump की मुश्किलें बढ़ गई हैं। नौ जुलाई 2020 को यह पुस्‍तक ऑनलाइन रिलीज हुई। 14 जुलाई 2020 को साइमन एंड सूटर द्वारा इसका पहला प्रकाशन किया गया। अपने प्रकाशन के पहले सप्‍ताह में ही इस पुस्‍तक की सवा दस लाख से अधिक प्रतियां बिक चुकी थीं। इस पुस्‍तक की लोकप्रियता भी डोनाल्‍ड ट्रंप के लिए मुश्किल बढ़ा रही है।

इसे भी पढ़ें : HBDayAmitShah : पीएम मोदी ने कहा- शाह ने भाजपा को बनाया मजबूत

चार अध्‍यायों में बंटी 240 पन्‍नों की इस पुस्‍तक में मैरी ने अपने परिवार की हकीकत और उसके पिता तथा उसके साथ हुए अन्‍याय की चर्चा की है। बताया है कि कैसे फ्रेड ट्रंप सीनियर यानी उसके दादा के अपने दोनों बेटों के साथ ​रिश्ते अजीब रहे और खानदान के ऐसे ही पैटर्न के कारण से इस समय दुनिया के लिए सबसे खतरनाक आदमी की रचना हुई है।

मैरी ने अपनी किताब में यह भी बताया है कि प्रेसिडेंट ट्रंप की टैक्स संबंधी स्कीमें कितनी संदिग्ध और घपलेबाज़ी की हैं। मैरी की किताब डोनाल्‍ड ट्रंप के उस दावे का मज़ाक उड़ाती है, जिसमें राष्ट्रपति ने खुद को कभी अपने दम पर बने व्यक्तित्व होने का दावा किया था और कहा था कि उन्हें अपने पिता से विरासत में न के बराबर रकम मिली थी। किताब यह दावा करती है कि उनके दादा के रियल एस्टेट एंपायर से डोनाल्ड ट्रंप को कम से कम 413 मिलियन डॉलर मिले थे। पुस्‍तक में यह भी बताया गया है कि मैरी के पिता की मौत शराब की लत की वजह से हुई थी, लेकिन उनकी लत के लिए और फिर इलाज में अनदेखी के लिए कैसे उनके चाचा ट्रंप और दादा ज़िम्मेदार थे।

इस बीच यह बात भी दिलचस्प है कि पहले ट्रंप की आलोचना करती रहीं मैरी पिछले चार सालों से तकरीबन चुप थीं। अब उनकी किताब बोल रही है। साल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के समय मैरी ने ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में ट्वीट किए थे और उन्हें बेहतरीन इंसान बताया था। अब फिर चुनावों से ऐन पहले मैरी अपनी सनसनीखेज़ किताब के चलते सुर्खियों में हैं और डोलाल्‍ड ट्रंप इसके कारण परेशान दिख रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंं : Nadi Tola @Latehar : रहना नहीं देस बेगाना है… 11 घर-15 परिवार-50 लोग.. न कुआं है, न चापानल

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img