29 C
Ranchi
Sunday, May 9, 2021
spot_img

Latest Posts

दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट और मोबाइल फोन नंबर के लिए लगी इतनी कीमत…

Kohram live desk : किसी गाड़ी के नंबर प्लेट और मोबाइल फोन नंबर के लिए आप कितना खर्च करने की उम्मीद करते हैं? शायद कुछ हजार या लाख? लेकिन सोचिए क्या किसी नंबर प्लेट और मोबाइल फोन नंबर की कीमत करोड़ों में हो सकती है। या अगर पता चले कि किसी नंबर प्लेट की कीमत 76 करोड़ रुपये है और मोबाइल फोन नंबर की कीमत 6 कोरोड़ है तो क्या आप भरोसा करेंगे। लेकिन ये सच है।

इस नंबर प्लेट के अलावा दुबई में चैरिटी नीलामी में सिंगल और डबल-डिजिट के वाहन प्लेटों के अलावा कई फैंसी मोबाइल फोन नंबर भी उपलब्ध थे। वहीं एक तरफ 056 999 9999 जैसे मोबाइल फोन नंबर को 6 करोड़ रुपये तक की राशि में बेचा गया।

Read More :लावारिस पड़े सेक्स टॉय को लोगों ने समझा ग्रेनेड-बम, फिर हुआ ये…



डिजिट नंबर प्लेट AA9 के लिए बोली लगाई गई 

दुनिया के सबसे महंगी नंबर प्लेट को लेकर कई बार चर्चा का बाजार बना रहता है। एक बार फिर ऐसे ही खास सिंगल डिजिट नंबर प्लेट AA9 के लिए बोली लगाई गई है। जिसमें बोलीदाताओं ने इसे खरीदकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले की आप पूछे बता दें, इस नंबर प्लेट AA9 को 38million aed यूएई दिरहम यानी करीब 76 करोड़ रुपये में खरीदा गया है।

कई फैंसी मोबाइल फोन नंबर भी उपलब्ध थे

इस नंबर प्लेट के अलावा दुबई में चैरिटी नीलामी में सिंगल और डबल-डिजिट के वाहन प्लेटों के अलावा कई फैंसी मोबाइल फोन नंबर भी उपलब्ध थे। दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन, मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ग्लोबल इनिशिएटिव्स (MBRII) ने दुबई में सड़क और परिवहन प्राधिकरण की साझेदारी से इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

Read More :पुलिस के हत्थे चढ़ी सेक्स रैकेट में शामिल भोजपुरी हीरोइन

मोबाइल फोन नंबर 6 करोड़ में बेचा गया

इस कार्यक्रम में 056 999 9999 जैसे मोबाइल फोन नंबर को 6 करोड़ रुपये में बेचा गया। इस आयोजन में नीलाम हुए मोबाइल फोन नंबर और नंबर प्लेट से जमा राशि को रमजान के पवित्र महीने के दौरान 30 देशों के व्यक्तियों और परिवारों के लिए भोजन पार्सल उपलब्ध कराने की दिशा में इस्तेमाल किया जाएगा। नीलामी शुरू होने से पहले दो दानदाताओं ने कुल 5,50,000 Dh दान में दिए। इसके तहत केवल 10 दिनों में 185,000 दाताओं से अब तक Dh100 मिलियन जुटाए गए हैं।

इस चैरिटी ऑक्शन में चार प्रमुख दान चैनलों के लिए चैरिटी नीलामी प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं। कंपनियां और जनता अभी भी अभियान की वेबसाइट http://www.100millionmeals.ae के माध्यम से दान कर सकती हैं। वहीं दुबई इस्लामिक बैंक (AE08 0240 0015 2097 7815 201) के माध्यम से नामित बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट पर लिस्ट यूएई नंबर  (Du or Etisalat) पर एसएमएस कर सकते हैं। वहीं टोल फ्री नंबर 8004999 पर अभियान करके कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं।

Read More : क्रिकेटर अश्विन के परिवार के 10 सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव, पत्‍नी ने बताया- किन हालात से गुजर रहा परिवार

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.