spot_img
Wednesday, October 5, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, October 5, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Corona काल में शुरू करें बिजनेस, जिसकी हर घर में है डिमांड

spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : दुनियाभर में फैले Corona के कारण ना जाने कितने लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं, कितनों के बिजनेस ठप पड़ गये हैं। पर अच्छी बात ये है कि लोग आपदा को अवसर में बदल कर अपना नया बिजनेस शुरू कर रहे हैं।

Corona काल में भी करें अच्छी कमाई 

- Advertisement -

Corona से लड़ने और इस समय में पैसा कमाने के लिए सभी लोग बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, जिसकी आज के मार्केट में डिमांड के साथ कस्टमर भी हो। हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसमें आप सिर्फ 1.14 लाख रुपए लगाकर हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। खास बात ये है कि इस बिजनेस में सरकार भी आपकी मदद करेगी। 

मुद्रा स्कीम के तहत मिलेगा लोन 

अगर आप भी अच्छी कमाई करने की सोच रहे हैं तो आप मेटल से बनने वाले कटलरी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू कर सकते हैं। कटलरी बिजनेस को लेकर सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत लोन की भी सुविधा मिलती है।

ये सारे प्रोडक्टस बना सकते हैं 

बता दें कि कटलरी की डिमांड तो सभी घरों में है। आप भी इस बिजनेस को शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस के तहत आप कटलरी से हैंड टूल और खेती में काम आने वाले कुछ जरूरी टूल को भी बना सकते हैं। इसके अलावा घरों में तो इस तरह की कटलरी की काफी डिमांड होती है।

इसे भी पढ़ें : Bomb Attack : विधायक ढुलू महतो के करीबी के घर फिर से बमबारी

होगी इतनी इनकम

सेट-अप पर खर्च: 1.8 लाख रुपए.। इसमें मशीनरी जैसे वेल्डिंग सेट, बफिंग मोटर, ड्रिलिंग मशीन, बेंच ग्रिंडर, हैंड ड्रिलिंग, हैंड ग्रिंडर, बेंच, पैनल बोर्ड व अन्य टूल्स आ जाएंगे। इसके अलावा रॉ मैटेरियल पर खर्च: 1,20,000 रुपए (2 माह के लिए रॉ मैटेरियल) का होगा। इसके अलावा वर्क्स की सैलरी व अन्य खर्च: 30 हजार प्रति माह. कुल खर्च: 3.3 लाख रुपए का आएगा।

 1.14 लाख रुपए खर्च दिखाने होंगे

इसमें से खुद के पास से सिर्फ 1.14 लाख रुपए खर्च दिखाना होगा। बाकी खर्च के लिए आप सरकार की मदद ले सकते हैं। सरकार की ओर से मुद्रा स्कीम के तहत लोन की सुविधा दी जाती है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन 

इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें नाम, पता, बिजनेस एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कि‍तना लोन चाहिए जैसी डिटेल भरनी होगी।

इसे भी पढ़ें : Navratri का दूसरा दिन : वैराग्य में वृद्धि करती हैं मां ब्रह्मचारिणी

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img