spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Royal Enfield की 4 खास बातें, जो इसे बनाती है पॉपुलर

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Royal Enfield की सवारी करना हर बाइक चलाने वाला चाहता है। या यूं कहें कि रॉयल एनफील्ड को हर कोई खरीदना चाहता है। भले वो व्यक्ति किसी भी एज ग्रुप का हो। Royal Enfield बाइक भारत में बेहद ही पॉपुलर है। इसे रॉयलिटी का सिंबल भी माना जाता हैं।

Royal Enfield बाइक्स के खास फिचर्स

- Advertisement -

रॉयल एनफील्ड बाइक्स के कुछ फिचर्स हैं, जो आपको नहीं पता होगा। उन्हीं बातों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

लाउड साइलेंसर

आपने ज्यादातर रॉयल एनफील्ड बाइक्स को तेज आवाज वाले साइलेंसर के साथ सड़क पर फर्राटे भरते हुए देखा होगा। कई लोगों को ऐसा लगता है कि RE बाइक्स में ये साइलेंसर कंपनी फिटेड है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। लोग इस लाउड साइलेंसर को RE बाइक्स में बाहर से फिट करवाते हैं। कई शहरों में ये साइलेंसर पूरी तरह से बैन हैं।

सेल्फ स्टार्ट फंक्शन भी अवेलेबल

बहुत सारे लोगों को लगता है कि रॉयल एनफील्ड बाइक्स सिर्फ किक से स्टार्ट की जा सकती हैं, जबकि ऐसा नहीं है। क्योंकि RE बाइक्स में समय के साथ काफी अपडेट किए गए हैं और अब ये बाइक किक स्टार्ट के साथ सेल्फ स्टार्ट फंक्शन के साथ भी अवेलेबल हैं।

अलॉय व्हील्स का भी ऑप्शन

आज से कुछ साल पहले तक RE बाइक्स सिर्फ स्टील व्हील के साथ अवेलेबल थी, लेकिन स्टील व्हील्स के साथ अब RE बाइक्स में अलॉय व्हील्स का ऑप्शन भी मिलता है। जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का वेरिएंट भी चुन सकते हैं।

बैलेंसिंग

Royal Enfield बाइक्स का डिजाइन काफी हेवी ड्यूटी होता है। ऐसे में बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि इन बाइक्स में बैलेंसिंग की दिक्कत होगी। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है और ये बाइक्स भारी इंजन की वजह से काफी बैलेंस्ड रहती हैं।

इसे भी पढ़ें :Honda forza 750 स्कूटर, फीचर्स और लुक में सुपरबाइक से नहीं है कम

इसे भी पढ़ें :Bajaj Pulsar 125 का नया मॉडल लॉन्च, भारत का सबसे सस्ता मॉडल

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img