spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Tata Motors लॉन्च करेगी देश की पहली प्रीमियम हैचबैक इलेक्ट्रिक कार

spot_img
spot_img
- Advertisement -

नई दिल्ली भारत की पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। Tigor और Nexon के बाद Altroz कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।। बता दें, कंपनी की नेक्सॉन ईवी को देश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिसके चलते यह इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में देश में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है। फिलहाल Tata Motors देश में एक और सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने की योजना बना रही है, जो बाजार में एक बड़े केटेगरी को आकर्षित करने में सक्षम होगी।

ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था

- Advertisement -

Altroz के इलेक्ट्रिक वर्जन को सबसे पहले 2019 के जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। वहीं कंपनी ने इस हैचबैक को भारत में 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया था। बता दें, Altroz ईवी टाटा की जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक तकनीक पर बेस्ड दूसरी कार होगी। जो लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में बिक्री के लिए जाने वाली पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक कार भी कहलाएगी।

सिंगल चार्ज में चलेगी 300km

 कंपनी के अनुसार इसमें IP67 रेटेड डस्ट और वाटरप्रूफ बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। वहीं यह फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ लगभग 300 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी। देखा जाए तो, वर्तमान में मौजूद नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज में करीब 312 किमी की रेंज देती है। वहीं टाटा अल्ट्रोज वर्तमान में 5.44 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

कीमत होगी इतनी

इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वर्जन निश्चित रूप से महंगा होगा। उम्मीद की जा रही है कि अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वर्जन की शुरुआती कीमत 10 से 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इस प्राइस रेंज में फिलहाल कोई इलेक्ट्रिक कार तो मौजूद नहीं है, लेकिन कीमत को देखें तो Honda Jazz और Volkswagen Polo आदि इसी रेंज में बाजार में मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें : Car के कम माइलेज से हैं परेशान? सीखें गियर और क्लच का सही इस्तमाल

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img