spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

सुपर ओवर में जीता आरसीबी, रांची के ईशान किशन ने जीता दिल

- Advertisement -

दुबई : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग-आईपीएल के एक रोमांचकारी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-आरसीबी की टीम ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हराया। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 201 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने पांच विकेट पर 201 रन बनाए। मैच में मुंबई ने टारगेट का पीछा करते हुए आखिरी पांच ओवर में 89 रन बनाए, यह भी एक रिकॉर्ड ही है।

हार से भावुक हो गए ईशान किशन

IPL-29मैच में मुंबई की टीम का 15 ओवर में स्कोर चार विकेट पर 112 रन था। लेकिन इसके बाद खेल ही बदल गया। मुंबई को जीत के लिए 90 रन चाहिए थे। कीरोन पोलार्ड 10 और ईशान किशन 61 रन बनाकर खेल रहे थे। फिर दोनों खिलाड़ियों ने आखिरी पांच ओवर में 89 रन बनाते हुए मैच टाई करा दिया। पोलार्ड ने 24 बॉल पर 60 और ईशान ने 58 बॉल पर 99 रन की पारी खेली।  वहीं ईशान का यह चौथा अर्धशतक है। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। सुपर ओवर में मैच हारने के बाद रांची के ईशान किशन बहुत भावुक नजर आए। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो      रहा है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : मोबाइल लूटकर भाग रहे दो अपराधी गिरफ्तार, जेल भेजे गए

सुपर ओवर के हीरो रहे नवदीप सैनी

सुपर ओवर में मुंबई ने बेंगलुरु को आठ रन का टारगेट दिया, जिसे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आसानी से हासिल किया। आरसीबी की ओर से नवदीप सैनी ने यह ओवर किया। यह इस सीजन का दूसरा सुपर ओवर रहा। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में रंग नहीं जमा पाए और वे 11 बॉल पर तीन रन बनाकर आउट हो गए। राहुल चाहर की बॉल पर रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया।

इस तरह रहा सुपर ओवर का रोमांच

सैनी की पहली गेंद पोलार्ड ने एक रन बनाये। दूसरी गेंद पर पांड्या ने एक रन बनाये, तीसरी गेंद पर पोलार्ड कोई रन नहीं बना पाये, चौथी गेंद पर पोलार्ड ने चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर पोलार्ड आउट हुए। छठी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने एक रन बनाए। मुंबई ने सुपर ओवर में गेंदबाजी के लिए बुमराह को उतारा। आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी के लिए डिविलियर्स और कोहली आए। पहली गेंद पर डिविलियर्स ने एक रन बनाया। दूसरी गेंद पर कोहली ने एक रन बनाया। तीसरी गेंद पर डिविलियर्स को बुमराह ने आउट किया, लेकिन कोहली ने डीआरएस लिया। थर्ड अंपायर ने डिविलियर्स को नॉट आउट कहा। चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने चौका जड़ दिया। पांचवीं गेंद पर डिविलयर्स ने एक रन लिये। छठी गेंद पर कोहली ने चौका जड़ कर टीम को रोमांचकारी जीत दिलायी।

इसे भी पढ़ें : झारखंड के शिक्षा मंत्री भी कोरोना संक्रमित, रिम्स में हुए भर्ती

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img