spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

रेलवे की बड़ी घोषणा, त्योहार पर चलाई जाएंगी 392 स्पेशल ट्रेनें

- Advertisement -

नई दिल्लीः रेलवे को त्योहार के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ बढ़ने का अंदेशा है, जिसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने ऐलान किया कि आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।  इन ट्रेनों पर विशेष ट्रेनों वाला किराया लागू होगा, यानी इनका किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में 10-30 प्रतिशत तक अधिक होगा।  यह किराया यात्रा की श्रेणी पर भी निर्भर करेगा। एक बयान में बताया गया कि यह फैसला किया गया है।

रेलवे ने कोलकाता मेट्रो की सुविधा दी 

कोरोना महामारी के कारण रेलवे से अपनी नियमित सेवाओं के स्थगित कर दिया है।  जरूरत के हिसाब से देशभर में ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। बयान में बताया गया है कि दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से मुसाफिरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य जगहों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।  अब तक रेलवे ने 666 मेल/एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को सेवा में लगाया है, जो पूरे देश में अब नियमित तौर पर चल रही हैं।  इसके अलावा मुंबई में कुछ उपनगरीय सेवा के साथ-साथ कोलकाता मेट्रो की कुछ सेवा भी बहाल की गई है।

- Advertisement -

इसे भी  पढ़ें :त्‍योहारों में आलू-प्‍याज की कीमत कम करने की कोशिश

30 नवंबर तक स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

अधिकारियों ने बताया कि ये त्योहार विशेष ट्रेनें 30 नवंबर तक ही चलेंगी।  मंगलवार को जारी आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा कि ये त्योहार विशेष ट्रेनें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी।  रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नियमित सेवा को स्थगित कर दिया है और मांग तथा जरूरत के हिसाब से रेल गाड़ियों का संचालन कर रहा है।

इसे  भी पढ़ें :Minister Badal Patralekh की उंगली फ्रैक्‍चर, सिर में भी लगी चोट

इसे  भी पढ़ें :Samsung बना मोबाइल बाजार का लीडर, चीनी कंपनी पिछड़ी

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img