spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Turkey और Greece में भूकंप ने मचाई तबाही, 20 इमारतें धराशायी

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्‍क : Turkey और Greece में प्रकृति ने एक बार फिर तबाही मचाई है। तेज भूकंप  ने भारी विनाशलीला दिखाई। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप  की तीव्रता 7 मापी गई है। Turkey में भूकंप से इजमिर शहर की कम से कम 20 इमारतें ढह गईं। भूकंप से दोनों स्थानों में 22 लोगों की जान चली गई और 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सर्च ऑपरेशन और रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है।

Turkey में बड़े भूकंप के बाद 23 बार और तीव्रता भूकंप

- Advertisement -

Turkey के इजमिर में बड़े भूकंप के बाद 196 आफ्टरशॉक्स और रविवार की रात में 23 बार 4 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। Turkey के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने अपने बयान में कहा है कि 17 इमारत खंडहरों में बदल गए हैं। तुर्की के गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि इस भूकंप के कारण बोर्नोवा और बेराकली शहर में भी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य के लिए कई अलग-अलग शहरों में टीम लगाए गए हैं।

20 इमारतें ढहीं और कई लोग मलबे में है दबे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस भूकंप से इजमिर शहर की कम से कम 20 इमारतें ढह गईं। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। रेस्क्यू टीम अभी भी मलबे में से लोगों को निकालने में जुटी हुई है। उधर, ग्रीस में भी भूकंप के तेज झटके ग्रीस के सामोस द्वीप पर भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। समुद्र के किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है। इजमिर में आए भूकंप का केंद्र ग्रीस के सामोस द्वीप के नजदीक है।

अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे की मानें तो भूकंप का केंद्र ग्रीस के नोन कार्लोवसियन शहर के उत्तर-पूर्व में 14 किलोमीटर की दूरी पर था। जमीन से कम गहराई पर इस भूकंप का केंद्र होने के कारण इसके काफी तेज झटके महसूस किए गए हैं। इसी कारण ज्यादातर इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें :Pakistan ने कबूला पुलवामा का गुनाह, इमरान के मंत्री ने कही…

इसे भी पढ़ें :Bharat के साथ LAC पर तनाव नहीं होने पर बौखलाया चीन

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img