29 C
Ranchi
Monday, May 16, 2022

Latest Posts

पूजा मैडम की डायरी ने उड़ा दी इनकी नींद… देखें

Ranchi (Pawan Thakur/Sanjay Kapardar) : 5 दिनों के रिमांड पर जेल से लाई गई आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की बीपी कभी हाई तो कभी लो होने लगी है। घपला-घोटाला कर जरूरत से ज्‍यादा काली कमाई करने वाली मैडम पूजा ईडी के सवालों पर कभी बिल्‍कुल खामोश हो जाती है, तो कभी राज उगलती भी है। पूरे प्रकरण में अब फोकस सिर्फ इसपर है कि मैडम पूजा अबतक काली कमाई कर कितना धन बटोरी और कहां-कहां खपाई है। सीए सुमन सिंह के यह कहने पर कि उसके यहां से मिले 19 करोड़ 31 लाख रुपये पूजा मैडम के ही हैं। इस वजह से सुमन की रिमांड की अवधि बढ़ाने की अर्जी भी कोर्ट में दे दी गई है। कोलकाता के बिल्‍डर अभिजीत सेन से भी ईडी अधिकारियों को कई क्‍लू मिले हैं। दूसरे पति अभिषेक पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मैडम की दौलत पर राज करने वाले अभिषेक ने भी अब कुछ राज उगलना शुरू कर दिया है। अभिषेक के पिता के घर से भी कैश और कई दस्‍तावेज मिले हैं। दौलत की बदौलत बाप-बेटे ने खूब राज किया। जो चाहा सो किया। पल्‍स हॉस्‍पीटल के एमडी बने अभिषेक के पास अब कई सवालों के जवाब नहीं हैं।

पल्‍स हॉस्‍पीटल और डायग्‍नोस्टिक सेंटर की जमीन की खरीदारी से लेकर इमारत खड़ी करने तक हुये खर्च का डिटेल खंगाला जा रहा है। मैडम के नाम से खुले तमाम बैंक खातों को टटोला जा रहा है। ICICI बैंक के खाते में एक करोड़ से ज्‍यादा रुपये जमा है। 80 लाख से ज्‍यादा की बीमा पॉलिसी खरीद रखी है। अबतक जो बातें उभरकर सामने आ रही है, उसके अनुसार करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये से ज्‍यादा की चल अचल संपत्ति की मालकिन मैडम है। मैडम के घर से ईडी अधिकारियों को एक डायरी भी मिला है। डायरी मिलने की खबर आने के बाद से कई लोगों की बेचैनियां बढ़ गई है। कुछ लोगों की नींद हराम हो गई है। इनमें वैसे कुछ लोगों के नाम का जिक्र भी है, जो मौका-बेमौका मैडम से लाभ लेते रहा है। नाक-नक्‍स से सुंदर मैडम की बिगड़ती तबीयत का सीधा असर उनकी सूरत पर झलक रहा है। कई अखबारों के पहले पन्नों में जगह पाने वाली मैडम की पुरानी और ताजा तस्‍वीरें भी खूब छप रही है। गूगल में भी खूब सर्च की जा रही है।

मैडम ने ईडी अधिकारियों को बताया है कि पल्‍स हॉस्‍पीटल बनाने के लिए जमीन सरावगी बिल्‍डर से खरीदी थी। उन्‍हें मोटी रकम दी गई थी। यह करोड़ों में है। मैडम के करीबी के अनुसार जिस जमीन पर हॉस्‍पीटल की इमारत खड़ी की गई है, वह खतियानी आदिवासी है। अब तो जमीन संबंधित फाइल भी गायब हो गई है। रांची के डीसी छवि रंजन ने फाइल खोज निकालने की जिम्‍मेवारी एसी को दी है। खबर लिखे जाने तक फाइल नहीं मिली थी। मनरेगा घोटाला और मनी लाउड्रिंग के मामले में गिरफ्तार मैडम को बीती रात लगभग 10 बजे रांची सेंट्रल जेल भेजा गया था। जेल जाते ही मैडम की हालत बिगड़ गई। पहले से 3 तरह की दवा तैयार रखी गई थी। इसमें बीपी, थायराइड औऱ तनाव कम करने की दवा शामिल है। सूत्रों के अनुसार पल्‍स हॉस्‍पीटल के भविष्‍य पर भी ग्रहण लग सकता है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक आलाधिकारी ने बताया कि प्रबल संभावना है कि हॉस्‍पीटल सील किया जा सकता है। इधर, सरकार ने पूजा सिंघल को आज सस्‍पेंड कर दिया। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

इसे भी पढ़ें : गरीब-गुरबों की हाय पर खड़ा है पल्‍स हॉस्‍‍पीटल… नौकरी छोड़ने का मन बना रही है पूजा मैडम !

इसे भी पढ़ें : पूजा मैडम के साथ-साथ चलते थे वहम और अहम, अब रिमांड पर… देखें वीडियो

Latest Posts

Don't Miss

Photo News

spot_img