spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Goolge Play Store से Paytm गायब, यूजर्स के जमा पैसे का क्या होगा ?  

spot_img
spot_img
- Advertisement -

नई दिल्ली : मशहूर डिजिटल पेमेंट सर्विस ऐप पेटीएम को गूगल प्‍ले स्टोर से हटा दिया गया है. गूगल ने पॉलिसी वायलेशन का हवाला देते हुए इसे प्ले स्टोर से हटा लिया है. हालांकि पेटीएम के बाकी ऐप्‍स जैसे Paytm Money और Paytm Mall अब भी गूगल प्‍ले पर मौजूद है।

- Advertisement -

बता दें कि Paytm के भारत में 50 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूज़र्स हैं. गूगल ने कहा है कि प्ले स्टोर ऑनलाइन कसीनो और दूसरे गैंबलिंग ऐप को भारत में पॉलिसी वायलेशन की वजह से इजाज़त नहीं देता है.

इसे भी पढ़ें : नए किसान बिल पर सदन से सड़क तक बवाल, जानिए क्या है इस बिल में, क्यों हो रहा विरोध

इस कारण गूगल ने पेटीएम को प्ले स्टोर से किया रिमूव

गूगल अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह की गैम्‍बलिंग या बेटिंग ऐप्‍स को जगह नहीं देता। पेटीएम की ऐप से एक बेटिंग ऐप पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था। गूगल ने पेटीएम डेवलपर्स को इस सम्बन्ध में पहले ही नोटिस जारी किया था, मगर Paytm की तरफ से कोई एक्‍शन नहीं होने पर गूगल प्‍ले स्टोर से हटा दिया कंपनी ने आखिरकार ऐप को रिमूव कर दिया।

पेटीएम ने यूजर्स को कहा- न हो परेशान

प्‍ले स्‍टोर से ऐप हटने के बाद पेटीएम ने ट्वीट कर यूजर्स को परेशान न होने की अपील की है। Paytm ने ट्वीट कर कहा है “पेटीएम की ऐंड्रॉयड ऐप गूगल के प्‍ले स्‍टोर पर नए डाउनलोड्स या अपडेट्स के लिए अस्‍थायी तौर पर उपलब्‍ध नहीं है। यह जल्‍द ही फिर से उपलब्‍ध होगी। आपका सारा पैसा बिल्‍कुल सेफ है और आप अपना पेटीएम ऐप नॉर्मल तौर पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं।”

इसे भी पढ़ें :नेता जी को चुनाव आते ही याद आया विकास, जनता ने दिखाया आइना

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img