February 29, 2024
Thursday, February 29, 2024
More
    18 C
    Patna
    15.1 C
    Ranchi
    13 C
    Lucknow
    spot_img

    रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी फेज-2 परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानिए admit card अपडेट

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्क : रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी फेज-2 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षाएं 16 जनवरी से 30 जनवरी, 2021 के बीच देशभर में आयोजित किए जाएंगे। आरआरबी ने परीक्षा शेड्यूल से संबंधित नोटिस अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। दूसरे फेज में लगभग 27 लाख कैंडिडेट्स परीक्षा में भाग लेंगे।

    इसे भी पढ़ें :ग्रामीणों की राय से बनेगा झारखंड का Budget : कृषि मंत्री

    दूसरे फेज में लगभग 27 lakh Candidate परीक्षा में भाग ले रहे हैं। एग्जाम सिटी और डेट और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए फ्री ट्रैवल पास डाउनलोड करने का link 6 जनवरी, 2021 को या उससे पहले सभी आरआरबी (RRB) Websites पर उपलब्ध कराये जाएंगे।

    इसे भी पढ़ें :प्रेम ऐसा कि साथ जी न सके तो मरने का किया फैसला, और एक ही…

    कंप्यूटर आधारित होगा EXAM

    इस परीक्षा में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स को ध्यान रखना होगा कि परीक्षा के तय समय में ही सर्वर (server) पर टाइम अपने आप शुरू हो जाएगा। सभी कैंडिडेट्स का एग्जाम एक साथ ही शुरू होगा और निर्धारित समय पर अपने आप सब्मिट हो जाएगा। ऐसी सूरत में कैंडिडेट्स को परीक्षा में एक्सट्रा समय नहीं मिल सकेगा। एडिमट कार्ड जारी होने के बाद उसे डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी। अगर उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन नंबर खो गया है तो उसे वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ई-मेल पर देख सकते हैं।

    इसे भी पढ़ें : Rajdhani Express में आई ‘लक्ष्मी’, बच्ची का रोना सुन बोगियों में बजी तालियां

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )