spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Whatsapp पर रोज आते हैं 1000 करोड़ से अधिक मैसेज : मार्क जकरबर्ग

spot_img
- Advertisement -

नई दिल्ली : इन्स्टेन्ट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर एक दिन में 1000 करोड़ से ज्यादा मेसेज डिलीवर होते हैं। जकरबर्ग की मानें तो व्हाट्सएप और फेसबुक फैमिली के बाकी ऐप्स रोज 250 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं।WhatAapp ने पहली बार यह आंकड़ा पिछले साल न्यू ईयर इवनिंग पर 31 दिसंबर, 2019 में छुआ था और अब एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स बना रहा है।

Whatsapp के 200 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स थे

- Advertisement -

स्टाटीस्टा की ओर से शेयर किए गए डेटा की मानें तो अक्टूबर महीने तक व्हाट्सएप के 200 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स थे। वहीं इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ यूजर्स ऐक्टिव रहे। इससे पहले जनवरी महीने में ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर व्हाट्सप्प को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था। इस तरह व्हाट्सएप यह रिकॉर्ड बनाने वाला दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बना है। अर्निंग्स कॉल के दौरान फेसबुक सीईओ ने भी इस बारे में जानकारी दी है।

इसे भी पढ़ें : WhatsApp हैक होने का है डर, तो करें इस ट्रिक का इस्तेमाल

नए इंस्टाग्राम के बदलाव को पॉजिटिव फीडबैक मिला

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने नए इंस्टाग्राम अपडेट्स के बारे में भी बात की और बताया कि कंपनी ने नया अपडेट देकर मैसेंजर और इंस्टाग्राम मैसेजिंग को इंटीग्रेट कर दिया है और अब तक यूजर्स की ओर से इस बदलाव को पॉजिटिव फीडबैक मिला है। फेसबुक ने हाल ही में अपनी साइट को भी पूरी तरह नया डिजाइन दिया है और इस बारे में यूजर्स से फीडबैक भी ले रहा है। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी कुछ नए फीचर्स ऐड किए गए हैं।

म्यूट आलवेज का ऑप्शन यूजर्स को दिया गया 

यूजर्स से मिलने वाले रिस्पॉन्स के बाद उनकी जरूरत के हिसाब से नए ऑप्शंस कंपनी के ऐप्स में शामिल किए जाते हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया कंपनी की ओर से अलग-अलग सर्विसेज में कई फीचर्स दिए गए हैं।

बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग के बाद व्हाट्सएप पर म्यूट आलवेज का ऑप्शन भी हाल ही में सभी यूजर्स को दिया गया है। फेसबुक फैमिली के ऐप्स यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर हैं और इनमें लगातार बदलाव कर कंपनी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देती रहती है।

इसे भी पढ़ें : WhatsApp चैट को बिना डिलीट किये छिपाने के जानें टिप्स

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img