spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

WhatsApp चैट को बिना डिलीट किये छिपाने के जानें टिप्स

- Advertisement -

नई दिल्ली : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल लगातार बढ़ता जा रहा है और कंपनी भी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं देने के लिए आए दिन नए फीचर्स पेश कर रही है। आज हम आपको एक खास फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं।

WhatsApp में यह फीचर पहले से मौजूद है

WhatsApp में आमतौर पर किसी चैट को छिपाने के लिए आप अक्सर उसे डिलीट कर देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि WhatsApp चैट को डिलीट किए बिना भी उसे किसी से छिपा सकते हैं? जी, हां WhatsApp में यह फीचर पहले से मौजूद है और इसे उपयोग करना भी बेहद आसान है। आइए जानते हैं कैसे?

- Advertisement -

 इसे भी पढ़ें : Pakistan ने कबूला पुलवामा का गुनाह, इमरान के मंत्री ने कही ये बात

WhatsApp चैट को हाइड करने का तरीका

स्टेप 1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपना WhatsApp अकाउंट ओपन करना होगा। इसके बाद आप जिस व्यक्ति की चैट हाइड करना चाहते हैं, वहां जाएं।

स्टेप 2. उस व्यक्ति को चैट को ओपन किए बिना ही आपको उस पर टैप कर ​थोड़ी देर होल्ड करना होगा। कुछ सेकेंड बाद ऊपर दाईं तरफ दिए गए तीन डॉट्स के साथ कुछ अन्य विकल्प भी दिखाई देंगे।

स्टेप 3. इन एक विकल्प Archive बटन का है। इस बटन पर क्लिक करते ही आपकी WhatsApp चैट हाइड हो जाएगी।

स्टेप 4. अगर आप हाइड की गई चैट को देखना चाहते हैं तो आपको WhatsApp चैट में नीचे स्क्रॉल करना होगा। जहां सबसे नीचे Archived का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करके आप चैट देख सकते हैं।

स्टेप 5. वहीं अगर आप Archived चैट को Unarchive करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको चैट को ओपन कर थोड़ी टैप करें। जिसके बाद तीन डॉट्स के साथ ही आपको Unarchive का विकल्प मिलेगा। उसे पर क्लिक कर दें।

इसे भी पढ़ें :  Honor ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, जानें फीचर और प्राइस

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img