spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

Kabul University पर आतंकी हमला, 20 की मौत, दर्जनों घायल

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Kabul University पर आतंकी हमला, 20 की मौत, दर्जनों घायल। अफगानिस्तान की राजधानी Kabul में सोमवार 2-नवंबर को आतंकियों ने बड़ा हमला किया।

Kabul University में 3 बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई

Kabul University में लगे बुक फेयर में घुसे 3 बंदूकधारियों ने छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में 20 छात्रों की मौत हुई है। 40 घायल हैं। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया है।

- Advertisement -

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर धमाका होने के बाद गोलीबारी शुरू हुई। कई छात्र University परिसर के अंदर बचने के लिए भागते हुए दिख रहे हैं। सुरक्षा बल अंदर फंसे छात्रों को निकाल रहे हैं। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

“मैं काबुल में किए गए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं” हाई काउंसिल फॉर नेशनल रिकॉन्सिलेशन के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला। शिक्षण संस्थानों को निशाना बनाना जघन्य अपराध है। छात्रों को शांति से पढ़ाई करने का अधिकार है। पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति मेरी गंभीर संवेदना है।

तालिबान ने हमले से किया इनकार 

वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, तालिबान ने स्टेटमेंट जारी कर इस हमले में शामिल होने की बात से इनकार किया है। इन दिनों तालिबान का शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व कतर की राजधानी दोहा में अफगानिस्तान सरकार के साथ शांति वार्ता कर रहा है। लगातार बढ़ते आतंकी हमले से बातचीत पर असर पड़ सकता है।

पांच घंटे तक दहशत का माहौल

हमले के दौरान लगभग पांच घंटे तक दहशत का माहौल बना रहा। यूनिवर्सिटी के आसपास की खाली सड़कों पर ग्रेनेड विस्फोट और स्वचालित हथियारों की आवाज गूंजती रही। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर धमाके के बाद गोलीबारी शुरू हुई। एक चश्मदीद ने बताया कि हमलावरों ने काबुल यूनिवर्सिटी में एक क्लास में प्रवेश किया और छात्रों पर गोलियां चलाईं, जिसके कारण क्लास में मौजूद कई छात्र या तो मारे गए या घायल हो गए।

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने यूनिवर्सिटी में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हेलमंड प्रांत में हारने के बाद शैक्षणिक केंद्रों पर हमला कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :Turkey और Greece में भूकंप ने मचाई तबाही, 20 इमारतें धराशायी

इसे भी पढ़ें :Pakistan ने कबूला पुलवामा का गुनाह, इमरान के मंत्री ने कही ये बात

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img