spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Delhi University में 18 नवंबर से PG में Admission शुरू

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : 18 नवंबर से Delhi University के PG कोर्स में Admission Open. बता दें कि कोरोना काल और लॉकडाउन के बाद अब धीरे-धीरे कॉलेजों में Admission लेना शुरू कर दिया गया है। कुछ यूनिवर्सिटी तो Graduation और Post Graduation कोर्सेस के लिए Admission डेट भी निकालने लगी हैं।

18 नवंबर से 20 नवंबर, 2020 तक ले सकेंगे Admission

- Advertisement -

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए शुक्रवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। इसके तहत मेरिट और प्रवेश परीक्षा आधारित कोर्सेस में Admission 18 नवंबर से शुरू हो रही है। जबकि पहले नोटिफिकेशन के हिसाब से Admission प्रोसेस 2 नवंबर से शुरू होनी थी।

कुल तीन Admission List जारी करेगा DU

डीयू प्रशासन के मुताबिक पीजी कोर्सेस में दाखिला के लिए कुल तीन Admission List जारी होंगी। बता दे की एडमिशन प्रोसेस कैंडिडेट्स सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कर सकते है।

  • पहला एडमिशन डेट 18 नवंबर से 20 नवंबर,2020 तक।
  • दूसरा एडमिशन डेट 25 नवंबर से 27 नवंबर,2020 तक। जबकी फीस कैंडिडेट्स 30 नवंबर,2020 रात 11:59 मिनट तक जमा कर सकेंगे।
  • तीसरी एडमिशन डेट 2 दिसंबर से 4 दिसंबर,2020 तक। जिसमे 7 दिसंबर रात 11:59 मिनट तक फीस जमा कर सकेंगे।

DU के एक अधिकारी के मुताबिक एडमिशन प्रोसेस में चेंजेस अंतिम वर्ष के छात्रों का परीक्षा परिणाम अभी तक जारी नहीं होने की वजह से किया गया है। अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द से जल्द परिणाम जारी करने का प्रयास कर रहा है। यह एक प्रमुख वजह है जिस कारण दाखिला कार्यक्रम संशोधित किया गया है।

इसे भी पढ़ें :State Bank Of India क्लर्क की प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी

1 दिसंबर से शुरू होगा नेक्स्ट सेसन

DU PG पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए 1 दिसंबर से सेसन शुरू करेगा। हालांकि, स्नातक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए 18 नंवबर से सत्र शुरू होने जा रहा है। डीयू प्रशासन के मुताबिक पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए कुल तीन सूची जारी होनी हैं। पहली दो सूची के आधार पर संपन्न हुई दाखिला प्रक्रिया के साथ ही सत्र शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद एक और दाखिला सूची जारी होगी। बीच में सत्र शुरू करने से छात्रों को पढ़ने के लिए अधिक समय मिलेगा।

इसे भी पढ़ें :GATE 2021 के रजिस्ट्रेशन विंडो 13 नवंबर तक रि-ओपन

इसे भी पढ़ें :JoSAA admission counselling की सेकेंड अलॉटमेंट लिस्ट जारी

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img