spot_img
Wednesday, February 1, 2023
spot_img
spot_img
1 February 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

दुमका का दंगल : JMM प्रत्याशी बसंत सोरेन ने किया नामांकन

spot_img
spot_img
- Advertisement -

दुमका : JMM प्रत्याशी बसंत सोरेन ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। बसंत सोरेन झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं। बता दें कि झारखंड की दो विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर उपचुनाव होने वाले हैं।

- Advertisement -

नामांकन से पहले बसंत सोरेन दिशोम मांझी धाम और पगला बाबा मंदिर पहुंचे। भाई के नामांकन के लिए सीएम हेमंत सोरेन भी रांची से दुमका पहुंचे. सीएम हेमंत सोरेन के दुमका सीट छोड़ने के बाद ही वहां उपचुनाव हो रहा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट दोनों सीटों से चुनाव जीते थे. दो सीट से जीतने के कारण उन्होंने एक सीट (दुमका) छोड़ दी थी.

इसे भी पढ़ें : BJP ने बेरमो से Batul और दुमका से Louis Marandi पर खेला दांव

JMM प्रत्याशी बसंत लड़ चुके हैं राज्यसभा का भी चुनाव 

झारखंड युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन एक बार राज्यसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में दुमका विधानसभा क्षेत्र का कमान JMM के बसंत सोरेन ही संभाल रहे थे. 2019 के चुनाव में झामुमो प्रत्याशी हेमंत सोरेन ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. लुईस मरांडी को 13188 वोट से पराजित किया था. उपचुनाव में झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन के नामांकन का पर्चा भरने के मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ ही उनके मंत्रिमंडल के कई सहयोगियों के अलावा झामुमो के कई विधायक और पार्टी के प्रमुख नेताओं का दुमका में मौजूद रहने की संभावना है. हालांकि, नामांकन का पर्चा भरने के लिए प्रत्याशी के साथ केवल दो लोगों को ही आरओ कक्ष में जाने की अनुमति है.

इसे भी पढ़ें : Dhanbad में झामुमो नेता और उनकी पत्नी की निर्मम हत्या

इसे भी पढ़ें : बिहार विस चुनाव : BJP की दूसरी सूची में दो महिलाओं को मौका

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img