spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

IPL : पहली बार एक मैच में दो-दो सुपर ओवर, पंजाब ने मुंबई को दी मात

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग – IPL का 36वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। मैच का फैसला दो सुपर ओवर में हुआ। ऐसा IPL के इतिहास में पहली बार हुआ। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन बनाया था। जवाब में पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन ही बना पायी।

- Advertisement -

इस तरह से मैच टाई पर खत्म हुआ। फिर पहला सुपर ओवर हुआ, जिसमें भी कोई नतीजा नहीं निकला। तब दूसरे सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला। मुंबई ने दूसरे सुपर ओवर में पंजाब के सामने जीत के लिए 12 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने केवल 4 गेंदों में ही 15 रन बनाकर हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़ें : We Miss Himanshi ट्विटर पर 8वे नंबर में कर रहा ट्रेंड

सुपर ओवर पांच रन भी नहीं बना पाई मुंबई

पहले सुपर ओवर में पंजाब ने 5 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई भी 5 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने सुपर ओपर डाला। नियम के मुताबिक, पहले सुपर ओवर में बैटिंग और बॉलिंग करने वाले खिलाड़ी दूसरे सुपर ओवर में सिर्फ फील्डिंग ही कर सकते हैं। इस कारण इस मैच के दोनों सुपर ओवर में अलग-अलग खिलाड़ियों ने बैटिंग-बॉलिंग की। मुंबई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 177 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पंजाब ने 6 विकेट गंवाकर 176 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन की पारी खेली। किंग्स इलेवन को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे, लेकिन मुंबई के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने नहीं बनने दिए।

गेल और राहुल की अच्छी साझेदारी 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की सधी हुई शुरुआत हुई थी। टीम ने 33 रन पर मयंक अग्रवाल (11) के रूप में पहला विकेट गंवाया था। इसके बाद क्रिस गेल ने 21 बॉल पर 24 रन बनाते हुए ओपनर राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। उनके अलावा निकोलस पूरन ने भी 12 बॉल पर 24 रन की पारी खेली। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 24 रन देकर 3 और राहुल चाहर ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें : शिक्षा मंत्री Jagarnath mahto वेंटिलेटर पर, सीएम अस्पताल पहुंचे

35वें मैच में भी सुपर ओवर, कोलकाता जीता

IPLlवहीं, IPL का 35वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच का फैसला भी सुपर ओवर में हुआ, जिसमें कोलकाता की जीत हुई।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 163 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 163 रन ही बना पायी। इस तरह से मैच टाई पर खत्म हुआ। अब मैच का फैसला सुपर ओवर से होना था।

तीन रन भी नहीं बना पाई हैदराबाद की टीम

सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और केकेआर के सामने जीत के लिए 3 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में कोलकाता के दिनेश कार्तिक और मॉर्गन की जोड़ी ने लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिला दी।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img