spot_img
Friday, June 2, 2023
spot_img
2 June 2023
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

IPL : चेन्नई से हार कर कोलकाता का प्लेऑफ में जाना मुश्किल

spot_img
spot_img

कोहराम लाइव डेस्क : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग– IPL का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। मैच में चेन्नई ने कोलकाता को छह विकेट से हरा दिया, जिससे कोलकाता की प्लेऑफ में जाने की राह में रोड़ा आ गया है। गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा की विस्फोट बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई ने इस मैच में जीत हासिल की। अंतिम दो गेंदों में चेन्नई को जीत के लिए सात रन चाहिए थे और जडेजा ने लगातार दो छक्का जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलायी।

रितुराज गायकवाड़ बने मैन ऑफ द मैच

चेन्नई को 12 बॉल पर 30 रन की जरूरत थी। रविंद्र जडेजा ने 11 बॉल पर नाबाद 31 रन बनाए और आखिरी दो बॉल पर दो छक्के लगाकर कोलकाता से जीत छीन ली। वहीं, कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले।

इसे भी पढ़ें : प्यार, धोखा, भरोसे का खून… Tara के इश्क का अंजाम, मारा गया सेना का जवान (VIDEO)

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने चेन्नई को 173 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में धोनी की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने सीजन में लगातार दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 72 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। अंबाती रायडू ने भी 38 रन की अहम पारी खेली।

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 10 रन

चेन्नई और कोलकाता के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक था। आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। आखिर ओवर में सैम कुरेन थे स्ट्राइक पर और गेंद नागरकोटी के हाथ में। पहली गेंद पर सैम कुरेन कोई रन नहीं बना पाये। दूसरी गेंद में सैम कुरेन ने दो रन बनाए।

तीसरी गेंद पर कुरेन एक रन लेकर स्ट्राइक जडेजा को दिया। अब चेन्नई को जीत के लिए तीन गेंदों में चाहिए थे सात रन। जडेजा चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाये। अब चेन्नई को दो गेंदों में चाहिए थे सात रन। पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाकर स्कोर को बराबरी तक पहुंचाया। आखिरी गेंद पर जडेजा ने विजयी छक्का लगाया।

IPL के इस में कोलकाता को हार महंगी पड़ी

केकेआर के लिए यह मैच बेहद खास था, लेकिन चेन्नई जो पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है,  कोलकाता का खेल बिगाड़ दिया। केकेआर को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना था। धमाकेदार जीत के साथ चेन्नई की टीम 13 मैचों में 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में अब भी सबसे अंतिम स्थान पर बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें : रावत को राहत, CBI जांच पर रोक, रह चुके हैं झारखंड बीजेपी प्रभारी

- Advertisement -
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img
spot_img
spot_img