spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

WhatsApp Call को ऐसे करें रिकॉर्ड, जानिये पूरा प्रो‍सेस

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : कई बार हमें call पर जरूरी बातें रिकॉर्ड करनी होती है, मगर call WhatsApp पर हो तो ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की मदद से भी अब आप टेक्स्ट मैसेज के साथ-साथ ऑडियो और वीडियो दोनों तरह के call को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Android यूजर्स ऐसे करें Call रिकॉर्ड

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो सबसे पहले आपको क्यूब कॉल रिकॉर्डर को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को ओपन करने के बाद WhatsApp पर जाएं और जिससे आपको बात करनी है उस यूजर को कॉल करें। इस दौरान आपको क्यूब कॉल विजेट दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है। यदि आपके फोन में error शो कर रहा है तो एक बार फिर आप क्यूब कॉल रिकॉर्डर को ओपन करें। इस बार आपको ऐप की सेटिंग में जाकर वॉयस कॉल में Force Voice पर क्लिक करना है। इस पूरे प्रोसेस के बाद आप एक बार फिर WhatsApp कॉल लगाएं। अगर इस बार भी क्यूब कॉल रिकॉर्डर शो नहीं कर रहा तो इसका मतलब यह है कि यह आपके फोन में काम नहीं करेगा।

iPhone यूजर्स ऐसे करें कॉल रिकॉर्ड

- Advertisement -

वहीं अगर आईफोन यूजर हैं और WhatsApp कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आपको अपने आईफोन को लाइटनिंग केबल की मदद से MaC से कनेक्ट करना होगा, जिसके बाद अपने आईफोन पर Trust this computer पर क्लिक करें। अगर आप पहली बार मैक से अपना आईफोन फोन कनेक्ट कर रहे हैं तो आप QuickTime ओपन करें और इसमें आपको फाइल सेक्शन में जाकर न्यू ऑडियो रिर्कार्डिंग का ऑप्शन मिलेगा। इसमें आपको रिकॉर्ड बटन के नीचे की तरफ इशारा करते हुए arrow दिखेगा। जिस पर आपको क्लिक करना है और आईफोन को सलेक्ट करना है।

इसे भी पढ़ें : वीडियो आते ही Twitter पर छाया Micromax Is Back

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img