spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img

Related articles

spot_img

अपने जन्मदिन पर ट्रेंड कर रहे हैं gautamgambhir

spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : gautamgambhir सुबह से ही सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। कारण है कि 14 अक्टूबर को उनका जन्मदिन है। भारतीय क्रिकेट के सफल सलामी बल्लेबाज रहे हैं गौतम गंभीर। साथ ही अब राजनीति के पारी भी खेल रहे हैं और भाजपा के नेता है। उनके 38 साल पूरे हो गए। हैं। गंभीर ने 2007 टी20 और 2011 में खेले गए विश्व कप को जिताने में अहम रोल अदा किया था। गंभीर ने दोनों ही विश्व कप के फाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेली थी। गंभीर ने भारत के लिए साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था। अपने करियर के दौरान गंभीर ने कई ऐसी यादगार पारियां खेलीं, जिनका जिक्र आज भी किया जाता है। इस पोस्ट में हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनके करियर के सबसे अच्छे पलों के बारे में बताएंगे।

पिता सफल बिजनेसमैन हैं

- Advertisement -

gautamgambhir का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को हुआ था। उनके पिता दीपक गंभीर टेक्सटाइल बिजनेसमैन हैं और मां का नाम सीमा है। गौतम की एकता नाम की एक छोटी बहन भी है, जो उससे दो साल छोटी हैं।  इनके जन्म से 18 दिन बाद ही इनके दादा और दादी ने इन्हें पालने के लिए अपने साथ ले गए थे और तब से वे लोग साथ ही में हैं। गंभीर ने क्रिकेट खेलना 10 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़ें : Best noise cancelling headphones के हैंं शौकीन तो यहां पढ़ें पूरी डिटेल  

इन्होंने अपनी पढ़ाई मॉडर्न स्कूल, नई दिल्ली में और आगे की पढ़ाई हिन्दू कॉलेज में पूरी की थी। ये अपने मामा पवन गुलाटी के घर में 90 के दशक में रहते थे और उन्हें अपना गुरु भी मानते हैं। अक्सर किसी भी महत्वपूर्ण मैच से पहले इन्हें फोन करते ही हैं। राजू टंडन और दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अकादमी से संजय भारद्वाज ने इन्हें कोच किया था। इन्हें 2000 में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए चुना गया था। अक्टूबर 2011 में, गंभीर ने नताशा जैन से शादी की, जो एक प्रमुख व्यवसायी परिवार से है। वे वर्तमान में दिल्ली के राजेंद्र नगर क्षेत्र में रहते है।[

आईपीएल के सफल कप्तान माने जाते हैं

gautamgambhir की गिनती आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में भी की जाती है, उनकी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। गौतम गंभीर ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। गंभीर के जाने के बाद टीम इंडिया को बाएं हाथ का ऐसे ओपनर अबतक नहीं मिल सका है, जो तीनों ही फॉर्मेट में लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दे सके। जन्मदिन के कारण वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। उनके फैंस उन्हें लगातार बधाई दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : BoycottTanishq क्या ये लव जिहाद को दे रहा बढ़ावा?

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img