spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

सोशल मीडिया पर King Khan का जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे उनके फैंस

spot_img
- Advertisement -

नई दिल्ली : बॉलीवुड के King Khan के 53वें जन्मदिन पर #HappyBirthdaySRK काफी ट्रेंड कर रहा है। उनके फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। साथ ही हैशटैग कर उनके डायलॉग और फिल्मों को याद कर रहे हैं। 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मे Shah Rukh Khan ने अपना करियर टीवी सीरियल से शुरू किया था। सन 1988 में उन्होंने ‘फौजी’ सीरियल से टीवी चैनल में डेब्यू किया था।

हेमा मालिनी की मदद से बॉलीवुड में ली थी एंट्री

- Advertisement -

इसके बाद Shah Rukh ने ‘सर्कस’, ‘इडियट’, ‘उम्मीद’, ‘वागले की दुनिया’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया। बाद में Shah Rukh दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हुए और वहां उन्होंने हेमा मालिनी की मदद से बॉलीवुड में एंट्री लेकर ‘दिल आशना है’ फिल्म में काम करना शुरू किया, लेकिन शाहरुख की डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ सन् 1992 में रिलीज हुई। यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई।

इसे भी पढ़ें : Miss World रह चुकीं Aishwarya Rai बनना चाहती थीं डॉक्टर

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ सुपर-डुपर हिट हुई थी 

हालांकि बाद में Shah Rukh Khan ने सलमान खान के साथ 1995 में राकेश रोशन की फिल्म ‘करण-अर्जुन’ में काम किया। यह फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई। ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में शाहरुख खान का ओहदा और ऊंचा कर दिया।

Shah Rukh Khan ने 1991 में गौरी से शादी की थी

बॉलीवुड में अपार सफलता हासिल करने वाले किंग खान अपनी निजी जिंदगी में भी किंग साबित हुए। उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू होने से पहले वर्ष 1991 में गौरी से शादी कर ली थी, जिनके साथ वह लंबे समय से प्रेम संबंधों में थे। शाहरुख के तीन बच्चे आर्यन खान, सुहाना खाना और अबराम खान हैं।

इसे भी पढ़ें : 2021 के IPL में भी दिखेगा Mahendra Singh Dhoni का जलवा

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img