spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

हौसले से हारा Corona : रांची में 90 साल की महिला ने दी कोरोना को मात

spot_img

रांची : हौसले से हारा Corona जी हां, हौसले से बड़ी कोई चीज नहीं होती। बड़ी सी बड़ी परेशानी भी हौसले के आगे पस्त हो जाती है। ऐसा ही हौसला दिखाया लालपुर रांची की 90 वर्षीय महिला ने। वे 10 दिन पूर्व Corona की चपेट में आ गईं थीं। पहले से भी ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन और सीवियर गैसट्राइटिस की मरीज थीं।

दो दिन ऑक्सीजन पर भी रहीं Corona पॉजिटव महिला

- Advertisement -

मॉडरेट कोविड की शिकायत लेकर वे एक शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुईं। जब वे भर्ती हुई थीं, तो उनकी हालत गंभीर थी। दो दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहीं। ऑक्सीजन पर लगातार रहीं। फिर अच्छी रिकवरी को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रूम में शिफ्ट कर दिया। वहां कुछ दिनों तक उनका इलाज हुआ। डॉक्टरों ने वृद्धा मरीज के इलाज में रेमडेसिवीर, डेक्सामेथासोन, हेपारिन, विटामिन-सी और जिंक जैसी दवाएं इस्तेमाल की गईं।

बुजुर्गों को सतर्क रहने की जरूरत

आमतौर पर अधिक उम्र के लोगों को Corona होने पर उनकी जीवन पर खतरा बढ़ जाता है। बच्चों और बूढ़ों को खास सतर्क रहने को भी कहा जाता है। जिन्हें कई तरह की बीमारी होती है, उन पर तो खतरा और बढ़ जाता है। लेकिन डॉक्टरों और मरीज के हौसले से ऐसे कम ही सही, मगर कई चमत्कार जरूर हुए हैं। उन्हीं लिस्ट में एक नाम लालपुर की महिला मरीज का भी जुड़ गया है।

इसे भी पढ़ें : योग सिखाते हुए हाथी से गिरे Baba Ramdev, वीडियो वायरल

खुशी से झूम उठा पूरा अस्पताल

अस्पताल के डॉक्टर, चिकित्साकर्मी ने उनके इलाज को चैलेंज के रूप में लिया। आखिर उनकी मेहनत और वृद्धा मरीज के हौसले के मेल से वे स्वस्थ हो गईं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर पूरा अस्पताल खुशी से झूम उठा। उन्होंने जाने के पहले पूरे अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों को ThumpsUp दिखाकर अभिवादन किया और सबको दिल से धन्यवाद दिया।

इसे भी पढ़ें : Supreme court ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले पर लगायी रोक

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img