spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Charlie Hebdo फिर विवादों में, नए कार्टून पर बवाल

spot_img
spot_img
spot_img
- Advertisement -
  • फ्रांस की साप्ताहिक मैगजीन है Charlie Hebdo
  • तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान का कार्टून बनाया

कोहराम लाइव डेस्क :  Twitter पर फिर से Charlie Hebdo का कार्टून ट्रेंड कर रहा है। इसके कारण हुए विवादों पर संदेशों की बाढ़ सी आ गई है। फ्रांस की साप्ताहिक मैगजीन Charlie Hebdo ने हाल ही में तुर्की के राष्ट्रपति का कार्टून बनाया है। इसी पर बवाल मचा हुआ है। है। हाल ही में मैगजीन ने अपने पहले पन्ने पर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान का कार्टून बनाया था। तुर्की ने मैगजीन के खिलाफ ‘सांस्कृतिक नस्लभेद’ करने का आरोप लगाया है।

तुर्की ने कहा, मैक्रो के मुस्लिम-विरोधी एजेंडे का नतीजा

- Advertisement -

एर्दोगान के टॉप प्रेस अधिकारी ने ट्वीट किया है। इसमें कहा है कि हम इस प्रकाशन के द्वारा सांस्कृतिक नस्लभेद और नफरत फैलाने की बेहद घिनौनी कोशिश की निंदा करते हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रो के मुस्लिम-विरोधी एजेंडे का नतीजा दिख रहा है। Charlie Hebdo- शार्ली एब्दो ने तथाकथित कार्टूनों की श्रृंखला छापी है जिसमें हमारे राष्ट्रपति के दिखने वाले घृणित कार्टून दिख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : प्यार, धोखा, भरोसे का खून… Tara के इश्क का अंजाम, मारा गया सेना का जवान (VIDEO)

एडिशन ऑनलाइन रिलीज हुआ

मैगजीन का एडिशन ऑनलाइन रिलीज हुआ था जिसमें एर्दोगान टी-शर्ट और अंडरपैट में दिख रहे थे, वह कैन से बीयर पी रहे थे और हिजाब पहने एक महिला के साथ आपत्तिजनक हरकत कर रहे थे।

छात्रों के साथ पैगंबर मोहम्मद से जुड़े कार्टून की चर्चा करने की वजह से पेरिस में बीते 16 अक्टूबर को एक शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। फ्रांस ने इस घटना को इस्लामिक आतंकवाद बताया था जिसके बाद से तुर्की और फ्रांस के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

इसे भी पढ़ें : Accident : कॉलेज का फॉर्म भरकर लौट रहे छात्र की सड़क हादसे में मौत

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img