spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव तीन नवंबर को

- Advertisement -

नई दिल्ली : भारत के चुनाव आयोग ने झारखंड की दुमका और बेरमो की दो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। नई दिल्ली में 29 सितंबर को चुनाव आयोग की बैठक के बाद इसकी घोषणा की गई।  वहीं झारखंड सहित विभिन्न राज्यों की 56 विधानसभा सीटों के लिए भी तीन नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट और मणिपुर के दो सीटों के लिए सात नवंबर को वोटिंग होगी।

रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा

सभी उपचुनाव के रिजल्ट की घोषणा 10 नवंबर को होगी। छत्तीसगढ़ में एक सीट, गुजरात की आठ, हरियाणा की एक, झारखंड की दो, कर्नाटक की दो, मध्य प्रदेश की 28, मणिपुर की दो, नगालैंड की दो, ओडिशा दो, तेलंगाना की एक, उत्तरप्रदेश की सात सीटों पर उपचुनाव होगा। वहीं चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की सात सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : ट्रैक्टर ने बाइक पर सवार दो सगे भाइयों को रौंदा, मौत

झामुमो के वसंत सोरेन दुमका से प्रत्याशी होंगे

झारखंड में विधानसभा सीटों दुमका और बेरमो पर उपुचनाव होने के ऐलान के बाद यहां चुनावी हलचल शुरू हो गई है। दुमका सीट के लिए झामुमो के वसंत सोरेन प्रत्याशी होंगे। झामुमो की ओर से पार्टी के केंद्रीय महासचिव विजय सोरेन ने इसकी जानकारी दी। वसंत सोरेन शिबू सोरेन के सबसे छोटे बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं। दूसरी ओर, भाजपा दोनों सीटों पर अपने प्रत्‍याशी खड़ा कर सकती है।

इसे भी पढ़ें : डॉक्टरों ने शिक्षा मंत्री को दिल्ली ले जाने को कहा, परिजन…

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img