spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Festive Season पर घर लाएं Crossover और SUV

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Festive Season पर घर लाए Crossover या SUV. एसयूवी और Crossover सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों में काफी तेजी से पॉपुलर हुआ है। इसी वजह से लगभग हर ऑटोमोबाइल कंपनी इस सेगमेंट में किस्मत आजमा रही है। अगर आप भी इस Festive Season पर कम बजट में क्रॉसओवर या एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास है एक सुनहरा मौका।

Festive Season पर होगा फायदा

- Advertisement -

Ford Freestyle-Diesel

फोर्ड की फ्रीस्टाइल एकमात्र Crossover है और यह सही मायने में इसका भी हकदार है क्योंकि यह कई पहलुओं में बड़े सब-4 मीटर एसयूवी के समान है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जबकि इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 100 पीएस / 215 एनएम का पावर आउटपुट जनरेट करता है।

इसे भी पढ़ें :Skoda की कार ने मचाया धमाल, नौ महीने में पूरा स्टॉक खत्म

डीजल इंजन न केवल पर्याप्त शक्तिशाली है, बल्कि इसमें 23.8 kmpl का माइलेज भी मिलता है। सबसे अच्छी बात यह है कि लिस्ट में फ्रीस्टाइल भी सबसे सस्ती कार है और हमारी पसंद डीजल वेरिएंट है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.64-8.79 लाख रुपए के बीच है।

इसे भी पढ़ें :नई Hyundai i20 भारत में लॉन्च को तैयार, बुकिंग शुरू

 Maruti Suzuki Vitara Brezza

विटारा ब्रेजा ने अपनी शुरुआत के बाद से ही सब-4 मीटर एसयूवी चार्ट में सफलता का स्वाद चखा है। हालांकि, अब इसके 1.3-लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन की जगह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन ले चुका है, जो 105 पीएस का पावर और 138 एनएम टॉर्क जनरेट करता है और माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक (केवल एटी) के साथ आता है। BS6 कंप्लेंट इंजन 5-स्पीड MT या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटो के साथ आता है।

इस साल फरवरी में कार को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिला था, और अब यह डुअल फंक्शनिंग एलईडी DRLs, LED फॉग लैंप्स, LED टेल लैंप्स, ऑटो-डिमिंग IRVM और एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाले 7 इंच के स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डुअल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स से लैस है।

इसे भी पढ़ें :सर्दियों में Car Driving का है प्लान, इन बातों का रखें ध्यान

Hyundai Venue-Turbo

हुंडई वेन्यू देश की एकमात्र सब-4 मीटर एसयूवी थी जो बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को नेक-टू-नेक चुनौती देने में सक्षम थी। ऐसा इसलिए है क्योंकि हुंडई सभी की जरूरतों को पूरा करने के लिए वेन्यू को कई पावरट्रेन और ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश कर रही है।

वेन्यू 1.2-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन के साथ 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड TGDi पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है, जो काफी बढ़िया है, यह इंजन 172 एनएम के पीक टॉर्क के साथ अधिकतम 120 पीएस का पावर जनरेट करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें :सरकारी कर्मचारियों को कार खरीद पर Maruti Suzuki देगी इतना छूट

Toyota Urban Cruiser

टोयोटा अर्बन क्रूजर मूल रूप से मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का एक रीबैज्ड वर्जन है, लेकिन यह अतिरिक्त रूप से ‘लो मेंटेनेंस कॉस्ट’ टैग के साथ आता है, जो कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के साथ वर्षों से जुड़ा हुआ है। टोयोटा अर्बन क्रूजर की एक्स-शोरूम कीमत 8.40-11.30 लाख रुपए के बीच है। इसमें विटारा ब्रेजा की तरह ही 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (105 पीएस/138 एनएम) है, जो 5-स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल 4-स्पीड एटी के साथ आता है।

इसे भी पढ़ें :फेस्टिव सीजन पर भारी डिस्काउंट में खरीदें Mahindra Marazzo

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img