February 28, 2024
Wednesday, February 28, 2024
More
    17 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    12 C
    Lucknow
    spot_img

    माओवादियों की धमकी, इस गांव में होगा नरसंहार …और कांप रहे लोग   

    spot_img

    Published On :

    पलामू : पलामू के नक्सल प्रभावित मनातू के कुंडीलपुर गांव में शुक्रवार को जमीन विवाद में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। इस तिहरे हत्‍याकांड में नक्सली प्रकाश सिंह और उसकी पत्नी प्रेमनी देवी को ग्रामीणों ने मार डाला था। इस घटना के बाद गांव वाले पर एक नई मुसीबत आन पड़ी है। प्रकाश की हत्या माओवादियों में आक्रोश है। माओवादियों ने ग्रामीणों को हत्‍या का अंजाम भुगतने की धमकी दी है। जिससे ग्रामीणों में दहशत है।

    इसे भी पढ़ें : …और बच्‍चे ने रो-रोकर बताया …कैसे हत्‍यारों ने माता पिता को काट डाला

    ग्रामीणों की मानें तो रविवार को दो माओवादी गांव पहुंचे और ग्रामीणों से नरसंहार के लिए तैयार रहने को कहा। ग्रामीणों के अनुसार इस पूरे घटना का कारण बिहार के नबीगढ़ की 4 कट्ठा जमीन है। जमीन विवाद को लेकर गांव में पंचायत हुई थी। इसमें पंच विनोद सिंह भी थे। पंचायत का फैसला पक्ष में नहीं आने पर नक्सली प्रकाश सिंह ने विनोद सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिससे गुस्‍साए ग्रामीणों ने प्रकाश और उसकी पत्नी को मार डाला था। नक्सली दंपती हत्याकांड में पांच लोगों पर मनातू थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें कुंडीलपुर के पिंटू कुमार, आमोद कुमार, बिंदु भारती, राजन सिंह, सीत भारती का नाम शामिल है।

    इसे भी पढ़ें : जवान ने घर आने का किया वादा… भाई करते रहे इंतजार, गांव पहुंचा शव

    मृत‍क विनोद सिंह के भाई प्रमोद सिंह ने बताया कि विवादित 4 कट्‌ठा जमीन बिहार के नबीगढ़ में है। जिसे कुंडीलपुर के श्यामदेव सिंह ने खरीदी है, मगर नक्सली प्रकाश उस जमीन पर दावा करता था। जिसके बाद गांव के स्‍तर पर पंचायती हुई। जिसमें फैसला प्रकाश के खिलाफ आया था। उसी समय से प्रकाश विनोद को टारगेट किए हुए था।

    इसे भी पढ़ें : यहां रोज होता है लफड़ा, पुलिस भी है परेशान

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )