spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img

Related articles

Whatsapp पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, छात्र निष्कासित

हजारीबाग : Whatsapp पर आपत्तिजनक पोस्ट करने की वजह से विनोबा भावे विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर दर्शन शास्त्र विभाग के एक छात्र को निष्कासित कर दिया है। विश्वविद्यालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। विद्यार्थी ने पोस्ट लॉकडाउन में आनलाइन पढ़ाई के दौरान की थी। जब विभाग के संज्ञान में आया तो विभागाध्यक्ष ने उस पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर इसे विश्वविद्यालय को भेज दिया। जिस पर विश्वविद्यालय ने संज्ञान लेते हुए कुलपति की अध्यक्षता में छात्र अनुशासन समिति की बैठक कर उक्त निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़ें : Apple की iPhone 12 सीरीज लॉन्च, सुर्खियों में आया

दर्शनशास्त्र विभाग का छात्र है

निष्कासित छात्र दर्शनशास्त्र विभाग के दूसरे वर्ष के समसत्र का है।  उस पर विद्यार्थियों के पास Whatsapp पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप था। विश्वविद्यालय ने इस मामले की सत्यता की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय समिति गठित की और समिति को शीघ्र जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया। रिपोर्ट मिलने के बाद उक्त समिति की बैठक में चर्चा के बाद आरोपी छात्र को दोषी पाया गया और उस पर कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की।

इसे भी पढ़े : Damodar नदी में डूबने से दो की मौत, पूजा करने आए…

निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू

उक्त फैसले के तहत अब दंडित छात्र को विनोबा भावे विश्वविद्यालय के अंतर्गत किसी भी पाठ्यक्रम में नामांकन नहीं लिया जाएगा और न विश्वविद्यालय के अंतर्गत किसी भी संस्थान में नियोजन किया जाएगा। उक्त निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन क्लास के द्वारा ही विवि में पढ़ाई की जा रही थी। इसी दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आयी हैं। पर इस विद्यार्थी ने अपने Whatsapp पोस्ट पर सारी हदें पा कर दी थीं। जांच कमेटी ने इसकी पड़ताल कर यह कार्रवाई की गई है।

इसे भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर Trend कर रहा है बॉयकॉट बॉलीवुड इंडस्ट्री

spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img