spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

हाय री IAS पूजा, सुकून से जीना है तो जमीर जगा लो… देखें वीडियो

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Ranchi (Neeraj Thakur) : घपला-घोटाला और बेईमानी कर अकूत धन-दौलत बटोरने वाली संस्पेंड IAS ऑफिसर पूजा सिंघल की आलीशान पल्स सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल और डायग्नोस्टिक सेंटर को आज ED ने कुर्क कर लिया। वहीं, दो बेशकीमती प्लॉट को भी अटैच कर लिया। बाकी जायदाद के बारे में डिटेल खंगाला जा रहा है। कुर्क संपत्ति की कीमत करीब 82 करोड़ 77 लाख आंकी जा रही है। सेंट्रल जेल में बंद पूजा सिंघल पर इल्जाम है कि ये सारे धन-दौलत उन्होंने मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये बटोरी। जब वो खूंटी में DC थी, तब 18 करोड़ 06 लाख रुपए का मनरेगा घोटाला हुआ। पूजा के कई ठिकानों पर छापामारी की गई थी। एक जगह से 19 करोड़ 31 लाख नकद बरामद किया था।

- Advertisement -

पूजा के कई किस्से हैं। पूजा की हालत देख बाकी बेईमान अफसरों की भी हालत पतली होती जा रही है। वो भी हांफने लगे हैं, ना जाने उनका क्या होगा। ED की जांच के दायरे में आये माफिया और बड़े बिजनेस मैन का भी दम फूलने लगा है। शासन-प्रशासन के गलियारों में एक ही शोर… सुकून से जीना है तो जमीर जगा लो। चाहे कोई हो, मुसिबत आने पर साथ कोई नहीं देता। दादा-परदादा भी बोल गये हैं… बुरे काम का बुरा नतीजा।

पूजा सिंघल के नाम पर अपनी दुकानदारी चलाने वाले लोग भी आज उन्हें झांकने तक नहीं जाते। कौन पूजा, कैसी पूजा, यह अलफाज उनके भक्तों की जुबां पर अब आ गई है। पूजा सिंघल के एक करीबी अभी ED की निगाहों से दूर है। वो शख्स राजधानी रांची में एक बड़ा बिजनेस करने वाला था, पर अभी उसके खुशरंग ख्वाबों में ग्रहण लग गया है। पति अभिषेक झा कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। कई बार ED के दफ्तर में तलब हो चुके हैं। निलंबित सीनियर IAS Pooja Singhal के CA सुमन कुमार सिंह, इंजीनियर राम बिनोद प्रसाद सिन्हा, राजेंद्र कुमार जैन, जय किशोर चौधरी, शशि प्रकाश भी ED की रडार पर है। प्रेम प्रकाश तो लाल घर जा चुका है। बर्थ डे और सत्यनारायण पूजा में लाखों रुपये पानी की तरह बहाने वाली Pooja Singhal पर जब मुसीबत आई तो उनके अपने भी बेगाने हो गये। कुछ तो खून का रिश्ता तक भूल गये। IAS पूजा सिंघल की अकूत दौलत को कुर्क कर ED अपनी ताकत का पूरा ऐहसास करा गयी। कल तक ED की कार्यशैली से अनजान लोग अब ED को बेईमान अफसरों के बारे में बताना भी शुरू कर दिया है। तीन IAS और कुछ IPS भी ED की रडार पर हैं।

अपनी सेहत को खराब बताते हुए Pooja Singhal बीते करीब एक माह से रिम्स के पेइंग वार्ड में थी। उनकी सेहत की रिपोर्ट  फिट आते ही उन्हें दोबारा जेल के अंदर शिफ्ट कर दिया गया। मेडिकल बोर्ड की रिव्यू रिपोर्ट में डॉक्टरों ने खुलासा किया है कि पूजा को रिम्स में रखने की कोई जरूरत नहीं है। वो जेल में रहकर भी वह दवाएं ले सकती हैं। पूजा सिंघल ने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की भी अपील की थी जिसे खारिज कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें : जेल के अंदर करवटें बदलते रहीं पूजा मैडम, देखें वीडियो…

इसे भी पढ़ें : पूजा मैडम की डायरी ने उड़ा दी इनकी नींद… देखें

- Advertisement -
spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img