spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

पुराने Smart Phone पर मिलेंगे ‘फुल पैसे’, इन बातों का रखें ध्यान

- Advertisement -

Kohramlive desk : इन दिनों एक से बढ़कर एक नए स्मार्टफोन (Smart Phone) लॉन्च हो रहे हैं, जिसके हर कोई खरीदना चाहता है, लेकिन पुराना फोन होने की वजह से यह सोचने लगते हैं कि इस मोबाइल का क्या करें। कई बार तो इसे बेचने के बारे में भी सोचते हैं। किसी स्मार्टफोन (Smart Phone) की बेस्ट रिसेल वैल्यू पाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।  आइए जानते हैं आप कैसे अपने पुराने फोन के बदले अच्छे पैसे पा सकते हैं।

किसी भी पुराने स्मार्टफोन को आप दो तरह से निकाल सकते हैं।  या तो आप उसे बेच दें या फिर उसे किसी दूसरे फोन से एक्सचेंज कर लें।  हैंडसेट को बेचने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की सुविधाएं मौजूद हैं।  सबसे पहले बात करते हैं किसी हैंडसेट की एक्सचेंज वैल्यू हासिल करने की। एक्सचेंज में मिलती है बेस्ट वैल्यू पुराने स्मार्टफोन को आप किसी नए फोन को खरीदते वक्त एक्सचेंज कर सकते हैं। दरअसल, सेल के दौरान किसी हैंडसेट को एक्सचेंज करना एक फायदे का सौदा होता है।  इसमें आपको फोन की एक्सचेंज वैल्यू के साथ एक्सचेंज बोनस भी मिल जाता है।  किसी पुराने डिवाइस को रिप्लेस करने का यह सबसे सही तरीका होता है।  ध्यान रहे कि बेस्ट वैल्यू पाने के लिए आपको बंपर डिस्काउंट वाली सेल का इंतजार करना पड़ेगा।

ऑनलाइन बेचने का भी है ऑप्शन

- Advertisement -

पुराने फोन को बेचने के लिए हम आपको कुछ ऐसी साइट्स के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने एक साल या उससे ज्यादा पुराने हैंडसेट को उसके आधे कीमत में बेच सकते हैं। Olm, Cashify और togofogo जैसे कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं, जो आपके पुराने फोन को खरीदते हैं।

अपने फोन की बेहतर वैल्यू पाने के लिए

  •  फोन रिसीप्ट अपने पास जरूर रखें।
  • आपको अपने पुराने फोन का बिल रखना होगा
  • फोन की कंडीशन का भी ख्याल रखना होता है। आपका स्मार्टफोन जिस हालत में होगा, उसकी वैल्यू वैसी ही मिलेगी।   एक्सेसरीज पर मिलते हैं ज्यादा पैसे- अगर आपके फोन के साथ उसकी ओरिजनल एक्सेसरीज मौजूद हैं, तो आपको ज्यादा पैसे मिलेंगे।  एक्सेसरीज ना होने पर कंपनियां इनके पैसे आपके फोन की वैल्यू में से काटेंगी।

इसे भी पढ़ें : अद्भुत : Cyclone असानी में बहकर आया सोने का रथ, देखने उमड़ी लोगों की भीड़ (Video)

इसे भी पढ़ें : बच्‍चे को जिंदा करने का दावा, देखिये कब्र के पास क्‍या कर रही महिलाएं

इसे भी पढ़ें : कंगना रनौत को राहत, देशद्रोह वाली याचिका खारिज

इसे भी पढ़ें : पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर रूसी लांचर से दागा गया था रॉकेट, देखें CCTV फुटेज

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img