29 C
Ranchi
Monday, May 16, 2022

Latest Posts

International Flights पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला…

kohramlive desk : केंद्र सरकार ने International Flights को लेकर एक अहम फैसला लिया है। देश में 15 दिसंबर से चालू होने वाले International Flights अब नहीं शुरू होंगी। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का असर भारत में पूर्व निर्धारित अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं पर पड़ा है। पहले सरकार की तरफ से बताया गया था कि एक फैसले में तय किया गया है कि 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू किया जाएगा। लेकिन अब इस फैसले को टाल दिया गया है। जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से कहा गया है कि वो अपने पूर्व के फैसले की समीक्षा करेगा।

इसे भी पढ़ें : प्रेमी के सामने मां करती थी नाबालिग बेटी को… CCTV फुटेज देख पुलिस भी सन्‍न

इसे भी पढ़ें : BREAKING : यहां 8 रुपये सस्ता हुआ PETROL, सरकार ने घटाया वैट

23 मार्च को देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था

दक्षिण अफ्रीकी देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत औऱ ब्रिटेन-बेल्जियम समेत कई देशों में यह वायरस पहुंच जाने के बाद भारत सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। डीजीसीए ने कहा कि वह कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के उभार को देखते हुए स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। डीजीसीए ने कहा कि वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री एयरलाइन सेवाओं को फिर से शुरू करने की तारीख पर अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार करेगा।

उसने 15 दिसंबर से विदेशी उड़ानों को पूरी तरह फिर शुरू करने के फैसले की समीक्षा करने का फैसला किया है।इससे पहले गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याम मंत्रालय के साथ विचार-विमर्श के बाद भारत सरकार ने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ाने शुरू करने का फैसला लिया था। पिछले साल कोरोना के चलते 23 मार्च को देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद समय-समय पर कई देशों के साथ सीमित हवाई सेवा शुरू की गई थी।

इसे भी पढ़ें : ‘OMICRON’ VARIANT : लंदन-एम्सटर्डम से दिल्ली पहुंचे 4 यात्री निकले कोरोना संक्रमित

इसे भी पढ़ें : बेदर्दी से मार देहलक बिटिया के करेजा में गोली, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों को सलाह दी कि वे कोरोना वायरसके नए वैरिएंट बी 1.1.529 या ओमिक्रॉन (Omicron) को ध्‍यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर योजना की समीक्षा करें। पीएम ने कोविड-19 और टीकाकरण से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही थी। इसके साथ ही पीएम ने विदेशों से आने वालों की निगरानी करने और जोखिम वाले देशों पर ध्‍यान देने के साथ मौजूदा दिशानिर्देशों के आधार पर कोविड टेस्‍ट कराने की बात भी कही थी। गौरतलब है कि कोविड-19 का वेरिएंट ओमिक्रॉन पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

पीएम मोदी ने कहा था कि उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए। साथ ही उन्‍होंने अधिक सतर्क रहने और मास्किंग और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी उचित सावधानी बरतने की जरूरत भी बताई थी।

इसे भी पढ़ें : कोख जननी, सर्वाइकल कैंसर जैसे घाव न दे इन्‍हें : बन्‍ना गुप्‍ता…वीडियो

इसे भी पढ़ें : भतीजे के प्यार का ऐसा चढ़ा नशा कि पति को दे दी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें : OMICRON को लेकर झारखंड सरकार का GUIDELINE जारी, जानिये क्या है जरूरी

इसे भी पढ़ें : नन्हे हत्याकांड : प्रिंस खान के फार्म हॉउस से शूटर समेत 7 गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें : चाची के इश्क में कर दिया पत्नी का खून…

इसे भी पढ़ें : BIG BREAKING EXCLUSIVE : हर बिकाऊ का बेहतर खरीददार कोयला माफिया प्रशांत प्रधान गिरफ्तार

Latest Posts

Don't Miss

Photo News

spot_img