spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

बिहार चुनाव 2020 : महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय, जानिये किसे मिली कितनी सीटें

- Advertisement -

आरजेडी 144, कांग्रेस 70, सीपीएम 4, सीपीआई 6, सीपीआई माले 19 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना : बिहार चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हो गया है। बिहार चुनाव में आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को 70 सीटें दी गई है। साथ ही पार्टी वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। सीपीएम को 4 सीटें, सीपीआई को 6, सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई है। हेमंत सोरेन की जेएमएम और वीआईपी को आरजेडी अपने कोटे से सीट देगी।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ेंं : BREAKING : झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का निधन

मगर वीआईपी सीट शेयरिंग से नाराज है। वीआईपी के कार्यकर्ताओं ने टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा किया है। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने 25 सीटों की मांग के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किया और उठकर बाहर चले गए।

इसे भी पढ़ेंं :  हाथरस कांड के दोषियों के दंड से भविष्य को मिलेगा उदाहरण : योगी

सीट बंटवारे से नाराज वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन के डीएनए में खोट है। दिनभर राबड़ी आवास पर बैठने के बाद उनसे यह वादा किया गया था कि 25 सीटें और उपमुख्यमंत्री पद ऑफर किया जाएगा, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी ने उनकी पीठ में खंजर घोंपा है।

वहीं सीट शेयरिंग पर कांग्रेस नेता अविनाश पांडेय ने कहा कि काफी सोच विचार के साथ बिहार में बदलाव के लिए एक मजबूत गठबंधन बनाया गया है। सभी ने बिहार के विकास और एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एक मंच पर आने का निर्णय लिया है। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जनता को धोखा दिया है। बिहार की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है।

इसे भी पढ़ेंं : खुल गई दुनिया की सबसे लंबी #AtalTunnel, पीएम ने किया उद्घाटन

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img