29 C
Ranchi
Saturday, October 23, 2021

Latest Posts

WhatsApp पर आ रहा कमाल का फीचर! बना सकते हैं फोटो Sticker

KohramLive desk: भारत समेत दुनियाभार में लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्स Whatsapp हमेशा नए फीचर्स शामिल करता रहा है। Webtainfo के रिपोर्ट के अनुसार इन दिनों वॉट्सऐप अपने एक नए फीचर में काम कर रहा है जिसके अंतर्गत सभी यूजर्स को अपनी इमेजेस को स्टिकर में बदलने की सुविधा दी जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने इस फीचर पर अभी भी काम कर रहा है।  ये नया फीचर बीटा वर्जन में सपोर्ट किया गया है।  वॉट्सऐप इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए ही तैयार करने का प्रयास कर रहा है।  इसके साथ-साथ वॉट्सऐप इस संभावना पर भी काम कर रहा है जिससे नॉन बीटा यूजर्स भी इस multi-device फीचर का इस्तेमाल कर सकें, इस फीचर की पूरी जानकारी हम आपको यहां बताएंगे।

इस पिक्चर का निर्माण भविष्य में होने वाले अपडेट के लिए किया जा रहा है।  वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर्स के अनुसार जब ये फीचर उपलब्ध हो जाएगा तब कैप्शन बार के पास एक स्टीकर आइकन भी देखा जा सकेगा। वॉट्सऐप क्रैकर्स के द्वारा एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिसमें ये साफ दिखाई दे रहा है कि अपनी इमेजेस को स्टिकर में बदलने के लिए डायलॉग बॉक्स में एक स्पेशल ऑप्शन देगी।  जब आप एक इमेज को सेलेक्ट करेंगे और उसके ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तब वह इमेज अपने आप स्टिकर में चेंज हो जाएगी। Webtainfo के अनुसार वॉट्सऐप ने इमेजेस को स्टिकर बनाने वाले इस फीचर को बनाने में किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल किया है।

ये फीचर बीटा पर दिखाई नहीं दे रहा है इसका मतलब ये है कि इस फीचर को अभी टेस्ट किया जा रहा।  हालांकि वॉट्सऐप ने अभी तक कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है तो हम पूरी पुष्टि के साथ ये बात नहीं कह सकते कि इस फीचर को कब लॉन्च किया जाएगा या किया जाएगा या नहीं।

WhatsApp: Muti-Device फीचर का एक्सेस भी जल्द……


इसके अलावा वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस फीचर को एक्सेस उपलब्ध करवाने की योजना भी बना रहा है।  कुछ वॉट्सऐप यूजर्स को यह पॉप-अप उपलब्ध भी हो चुका है। एक बार ये रोल आउट हो जाए उसके बाद सभी यूजर्स को उनके फोन के साथ-साथ चार अलग-अलग डिवाइस इस पर मैसेज फीचर उपलब्ध होगा। वॉट्सऐप ने कहा कि मैसेजिंग ऐप मल्टी डिवाइस फीचर नॉन बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा

पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप ने मल्टी डिवाइस पर पीटा प्रोग्राम ज्वाइन करने की संभावना भी दी है उन सभी के लिए जो वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन का इस्तेमाल एंड्रायड या iOS का इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ व्यक्ति कुछ कारणों की वजह से बीटा प्रोग्राम जॉइन नहीं करते उनके अनुसार जैसा कि ये एक बीटा प्रोग्राम है, ये काफी खर्चीला हो सकता है। वॉट्सऐप अपने यूज़र्स Multi-Device वर्जन को अपडेट करने के लिए काम कर रहा है।

 

Latest Posts

Don't Miss

Photo News