More
    28 C
    Patna
    24.1 C
    Ranchi
    20 C
    Lucknow
    spot_img

    SAIL में MO और MS की होगी नियुक्ति, 9 जनवरी तक करें आवेदन

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्क:स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority of India) यानी SAIL में मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) और मेडिकल स्पेशलिस्ट (Medical Specialist) के 39 पदों पर नियुक्ति होनी है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 9 जनवरी से पहले तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

    किस पोस्ट के लिए कितनी रिक्तियां

    • मेडिकल ऑफिसर- 25
    • मेडिकल ऑफिसर- 16
    • एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

    मेडिकल ऑफिसर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। कैंडिडेट को मेडिकल कॉलेज या हॉस्पिटल में एक साल का अनुभव होना चाहिए। मेडिकल ऑफिसर डेंटल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया, डीसीआई से बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए। मेडिकल स्पेशलिस्ट बॉयोकेमिस्ट्री पोस्ट पर आवेदन करने वाले प्रत्याशियों को MCI/DCI से डेंटल, ईएनटी, गॉयनी या रेडियोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए। मेडिकल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर पोस्ट पर ओवदन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

    इसे भी पढ़ें :RRB Exam : 28 दिसंबर से शुरू होगी NTPC परीक्षा

    चेक करें आफिसियल नोटिफिकेशन

    इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। मेडिकल स्पेशलिस्ट पब्लिक हेल्थ की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमडी, पीसीएम की डिग्री होनी चाहिए।

    अनिवार्य उम्र सीमा

    मेडिकल ऑफिसर जीडीएमओ 1 और डेंटल- 1 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 34 साल होनी ऑक्युपेशनल हेल्थ 34 की होनी चाहिए।

    इसे भी पढ़ें :अब साल में 4 बार होगी JEE MAINS;शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल

     

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )

    spot_img