29 C
Ranchi
Sunday, May 9, 2021
spot_img

Latest Posts

Twitter पर इंजेक्शन,ऑक्सीजन ढूंढ रहे लोगों के लिए काम की खबर, ये नया फीचर करेगा मदद

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। लोग ऑक्सीजन,अस्पताल और बेड के लिए के लिए दर-दर भटक रहे हैं। देश में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। इस बीच मेडिकल रिसोर्सेज की व्यवस्था करने के लिए फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का भी सहारा ले रहे हैं। इसी को ध्यान में रखकर ट्विटर ने एक फीचर जारी किया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने मेडिकल रिसोर्सेज की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक एडवांस्ड सर्च फीचर जारी किया है। इसके जरिए यूजर्स लेटेस्ट इंफॉर्मेशन सर्च कर पाएंगे और रिसोर्सेज को एक्सेस कर पाएंगे।  इस नए फीचर की जानकारी ट्विटर ने ट्विटर पर ही दी है।

ट्विटर ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लिखा है कि एडवांस्ड सर्च फिल्टर की मदद से लोग अब अपनी जरूरत वाले रिसोर्स के ट्वीट्स को फिल्टर कर सकते हैं।  उदाहरण के तौर पर बात करें तो यूजर्स एडवांस्ड सर्च की मदद से किसी एक अकाउंट से स्पेसिफिक हैशटैग, टाइम पीरियड या ट्वीट्स फिल्टर कर सकते हैं।

साथ ही ट्विटर अब यूजर्स को अपनी लोकेशन के आसपास वाले ट्वीट्स को भी देखने का ऑप्शन दे रहा है।  ऐसा करने के लिए यूजर्स को सर्च बार में संबंधित हैशटैग टाइप करना होगा और फिर ‘नियर यू’ ऑप्शन को ऑन करने के लिए टॉप राइट में जाकर टॉगल बटन में टैप करना होगा।  नियर यू ऑप्शन यूजर्स को लोकेशन ऑप्शन के अंदर मिलेगा।  ध्यान रहे इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए लोकेशन सेटिंग ऑन होना जरूरी है।

ये सुनिश्चित करने के लिए कि आपके टाइमलाइन पर टॉप में नए ट्वीट्स दिखाई दें इसके लिए यूजर्स को ‘Sparkle’ बटन पर टैप करना होगा।  ये होम टाइमलाइन के टॉप राइट में दिखाई देगा।  इससे ये सुनिश्चित होगा कि यूजर्स के टाइमलाइन पर मोस्ट रिसेंट ट्वीट्स दिखाई दें।

कंपनी ने ये फीचर इसलिए जारी किया है क्योंकि कोरोना महामारी के समय में Remdesivir इंजेक्शन, RT-PCR टेस्ट, oxygen सिलिंडर, और hospital बेड्स को लेकर सर्च पिछले कुछ दिनों से बढ़ गए हैं। ये जानकारी हाल ही में गूगल से मिली थी।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.