spot_img
Wednesday, October 5, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, October 5, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Delhi University ने जारी किया पहला कटऑफ लिस्ट

spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Delhi University 11 अक्टूबर को जारी किया कटऑफ लिस्ट। इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) की पहली कटऑफ लिस्ट ने नया रिकॉर्ड कायम किया। तीन कोर्सेस के लिए इस बार 100 % कटऑफ रहा।

5 कटऑफ और 1 स्पेशल लिस्ट 

- Advertisement -

एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए जारी कटऑफ लिस्ट में लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वीमेन में बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी की 100% कटऑफ ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। अभी दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) इस तरह की पांच कटऑफ लिस्ट और एक स्पेशल लिस्ट और जारी करेगी। यह लिस्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के 64 कॉलेजों के लिए जारी की जाएगी।

12 अक्टूबर से शुरू एडमिशन प्रोसेस

12 अक्टूबर से एडमिशन शुरू होगा। पहली कटऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन 14 अक्टूबर 2020 तक जारी रहेगा। साथ ही इसके लिए फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर 2020 तय की गई है।

du.ac.in पर जारी हुई लिस्ट

सबसे पहले रामानुजन कॉलेज और श्री अरबिंदो कॉलेज ने अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी की। रामानुजन कॉलेज ने बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र और बीए ऑनर्स सांख्यिकी पाठ्यक्रमों की कटऑफ 97% तक निर्धारित की है। वहीं, श्री अरबिंदो कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट के लिए 95% तक निर्धारित की गई है। स्टूडेंट अपना स्टेटस देखने के लिए du.ac.in पर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं।

कोरोना ने रोका CBSE को, और रूक गई दिल्ली यूनिवर्सिटी

कोरोना की वजह से इस साल CBSE की परीक्षा में हुई देरी और फिर देर में जारी हुए रिजल्ट के चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी की कट ऑफ लिस्ट भी देर से जारी हुई। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था, कि CBSE की रिजल्ट जारी होने से पहले कटऑफ लिस्ट जारी ना करें। ऐसे में रिजल्ट जारी होने के बाद डीयू ने अब कटऑफ जारी की है।

इसे भी पढ़ें :GATE के लिए 12 अक्टूबर तक भर सकते हैं आवेदन

इसे भी पढ़ें :सामुदायिक शिक्षा को देंगे बढ़ावा : सीएम हेमंत सोरेन

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img