February 24, 2024
Saturday, February 24, 2024
More
    20 C
    Patna
    15.1 C
    Ranchi
    12 C
    Lucknow
    spot_img

    Amazing feature ! पढ़ लेने के बाद अपने आप #WhatsApp से डिलीट हो जाएगा मैसेज

    spot_img

    Published On :

    Kohram live desk :  व्हाट्सएप ने अब कंपनी ने एक और नया फीचर पेश किया है जो कि डिसअपीयरिंग का अपग्रेडेड वर्जन है। नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज एक बार देख लेने के बाद गायब हो जाएंगे।

    व्हाट्सएप के इस अपकमिंग फीचर का नाम view once रखा गया है जो कि फिलहाल एंड्रॉयड यूजर के बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है। व्हाट्सएप का यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम के फोटो/वीडियो डिसअपीयरिंग फीचर से मिलता है। जैसा कि नाम से स्पष्ट हो रहा है कि WhatsApp का यह फीचर महज एक बार देखने वाला है। एक बार देख लेने के बाद फोटो, वीडियो या मैसेज गायब हो जाएंगे, हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने से पहले इसकी सेटिंग करनी होगी।

    व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाली साइट WaBetaInfo ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के मुताबिक यूजर्स फोनक की गैलरी से ही सीधे तौर पर डिसअपियरिंग फोटो या वीडियो भेज सकेंगे। मैसेज भेजने से पहले आपको घड़ी के आइकन जैसा एक बटन दिखेगा जिस पर क्लिक करके डिसअपियरिंग मैसेज को ऑन किया जा सकेगा।

     

    व्हाट्सएप के view once फीचर को WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.21.14.3 पर देखा गया है। यदि आपके पास व्हाट्सएप का बीटा वर्जन है तो आप प्ले-स्टोर से अपडेट करके नए फीचर का आनंद ले सकते हैं।सामने आई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यह फीचर शुरुआत में ग्रुप चैट के लिए जारी किया जाएगा। ग्रुप में इस फीचर के साथ भेजने वाले मैसेज के साथ view once का लेवल दिखेगा। यह लेवल सभी ग्रुप मेंबर को दिखेगा। मैसेज इंफो सेक्शन में यह भी देखा जा सकेगा कि किस-किस ने फोटो को देख लिया है।

    इसे भी पढ़ें :कट गया है #E-Challan घर बैठे ऐसे करें आसानी से पेमेंट

    इसे भी पढ़ें : लैपटॉप ओवरहीट होने की समस्‍या को न करें इग्‍नोर, जानें ये टिप्स

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )