spot_img
Wednesday, November 30, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, November 30, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

102 और 100 साल के दंपति ने चौथी पीढ़ी के साथ मनाई शादी की 86वीं सालगिरह

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : अमेरिका के एक कपल जिन्होंने हाल ही में अपनी चौथी पीढ़ी के साथ शादी की 86वीं सालगिरह मनाई, 102 साल के राल्फ कोहलर और 100 साल की उनकी पत्नी डोरोथी रेडिंग ने अपने सफल जीवन के कई राज शेयर किए जिन्हें इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है, खुशहाल जीवन के लिए इन दोनों ने एक दूसरे को ठीक से समझा। एक दूसरे की अच्छी आदतें अपनाईं अपने बच्चों की चौथी पीढ़ी देख रहे इस कपल का कहना है कि वे अच्छी आदतें रखते हैं। उन्होंने जीवन में कभी शराब नहीं पी और न ही कभी धूम्रपान किया। यही वजह है कि आज भी वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

16- 17 वर्ष से है एक – दूजे के साथ

- Advertisement -

कपल ने बताया कि जब वे 16- 17 वर्ष के थे, तब नेब्रास्का में पहली बार मिले थे। उन्हें पहली मुलाकात में ही प्यार हो गया था। दोनों ने उसी समय शादी करने का मन बना लिया और टेकामा स्थित कोर्ट रूम जा पहुंचे। कम उम्र के होने से जज ने इन्हें शादी नहीं करने की सलाह दी। लेकिन अगले दिन दोनों अपनी मां के साथ दूसरे जज के पास पहुंचे जहां उन्हें इजाजत मिल गई। इस तरह 17 सितंबर 1935 को इन्होंने शादी कर ली। लोगों ने कहा था कि इनकी प्रेम कहानी ज्यादा दिन नहीं चलेगी लेकिन आज ये उदाहरण हैं। खुशहाल जीवन के लिए इन दोनों ने एक दूसरे को ठीक से समझा। राल्फ ने डोरोथी के लिए बाॅलरूम डांस सीखा। वहीं, डोरोथी ने पति के लिए शूटिंग सीखी। 1952 में डोरोथी टैप शूटिंग की नेशनल चैंपियन बन गईं। इस कपल ने बाॅलरूम डांसिंग सीखने के बाद 300 से ज्यादा अवार्ड जीते।

60 वीं एनिवर्सरी दोबारा शादी करके मनाई

मजेदार बात यह है कि इन दोनों ने अपनी 60 वीं एनिवर्सरी दोबारा शादी करके मनाई। राल्फ कहते हैं हम वही चीजें खरीदते हैं जो दोनों को पसंद आती हैं। किसी एक को कोई चीज पसंद हुई तो आगे बढ़ जाते हैं। 90 की उम्र में दोनों कैलिफोर्निया में अपनी छोटी बेटी के घर के पास शिफ्ट हो गए। दूसरी बेटी भी इस शहर में रहती है जबकि बेटा मेक्स मैक्सिको में रहता है। इस कपल के तीन बच्चे हैं। उन तीनों के सात बच्चे हैं। उन सात बच्चों के छह बच्चे हैं। इन छह बच्चों के भी दो बच्चे हैं। यूएस जगगणना ब्यूरो के अनुसार सिर्फ 6% अमेरिकन कपल ही शादी की 50 वीं सालगिरह तक पहुंच पाते हैं।

इसे भी पढ़ें : अच्छी सैलरी की नौकरी छोड़ शुरू की कंपनी, मिनटों में मिलता है लोन

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img