spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

अमेरिका की आईटी कंपनी Salesforce भारत में 5.48 लाख लोगों को देगी रोजगार

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्‍क : अमेरिका की आईटी कंपनी सेल्सफोर्स (Salesforce) की भारत में आने वाले दिनों में 5.48 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना है। कंपनी के अनुसार भारत में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) के मामले में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है। सेल्सफोर्स के मुख्य डेटा अधिकारी वाला अफशर ने कहा क‍ि 13 लाख रोजगार सृजित करेगी कंपनी।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : Shameful : दो महिला समेत तीन लोगों को नग्न कर पीटा

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी भारत की अर्थव्यवस्था में अरबों डॉलर का योगदान करने जा रही है। ”हम अपने ग्राहकों और भागीदारों के साथ परोक्ष रूप से 13 लाख रोजगार सृजित करने जा रहे हैं। जबकि प्रत्यक्ष रूप से हम 5,48,000 लोगों को रोजगार देंगे। सेल्सफोर्स का बाजार पूंजीकरण लगभग 240 अरब डॉलर अनुमानित है। अफशर ने सम्मेलन में कहा क‍ि ”अगले एक दो साल में हम 2,50,000 छात्रों को प्रशिक्षण देने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। शिक्षा डिजिटल अंतर पाटने के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें :मुखिया ने Police station में थाना प्रभारी को धुना, गाली दी

उन्होंने कहा कि भारत में हर तीन सेकेंड में एक नया व्यक्ति इंटरनेट से जुड़ता है। इसका मतलब है कि इंटरनेट से जुड़ने वालों का आंकड़ा आज 60 करोड़ से अगले पांच साल में संभवत: एक अरब से अधिक पहुंच जाएगा। इसका यह भी मतलब है कि भारत जीडीपी के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश होगा। केवल चीन से पीछे होगा, जबकि अमेरिका से आगे होगा।

इसे भी पढ़ें : राजनीति के मौसम वैज्ञानिक Ram Vilas Paswan छह पीएम के मंत्री रहे 

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img