Mahindra इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV900 के 3 मॉडल करेगी लॉन्च, देखें टीजर

Published:

Kohramlive Desk : Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) कंपनी ने 15 अगस्त 2022 को 3 नई बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल पेश करने की तैयार पूरी कर ली है। नए मॉडल डेडिकेटेड स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर आधारित ब्रांड के भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिजाइन को दिखाएंगे। नए ईवी पेश करने से पहले, महिंद्रा 27 जून 2022 को नई जेनरेशन के स्कॉर्पियो एन को लॉन्च करेगी।

यूके स्थित नए डिजाइन स्टूडियो ने किया है डिजाइन

महिंद्रा के मुख्य डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस ने आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिखाते हुए एक नया टीजर जारी किया है। यह मॉडल महिंद्रा की बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज का हिस्सा होगा, जिससे अगस्त 2022 को पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में महिंद्रा के नए डिजाइन स्टूडियो में 3 नए इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश करेगी। इन कॉन्सपेप्ट को यूके स्थित नए डिजाइन स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है।

लेटेस्ट टीजर वीडियो में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे

टीजर तस्वीरों से पता चलता है कि महिंद्रा एक कॉम्पैक्ट एसयूवी, एक मिड-साइज की एसयूवी और एक एसयूवी कूपे का खुलासा कर सकती है। लेटेस्ट टीजर वीडियो में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे दिखाया गया है, जो कथित तौर पर ब्रांड की आगामी XUV900 एसयूवी कूपे हो सकती है।

लुक और डिजाइन की खासियत

टीजर में रेजर-शार्प बॉडी पैनल, स्टार-शेप्ड व्हील्स, 3-डोर डिजाइन कॉन्फिगरेशन, एक चौकोर-आकार का स्टीयरिंग व्हील, एक लैंडस्केप-ओरिएंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, बकेट सीट्स जैसे फीचर्स का पता चलता है। कॉन्सेप्ट में ब्लैक साइड बॉडी क्लैडिंग, प्रमुख स्क्वैरिश व्हील आर्च, बड़े एयर वेंट, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर भी हैं। इस कॉन्सेप्ट मॉडल में जो मिसिंग है वो है पारंपरिक साइड मिरर। इसमें कैमरा सिस्टम दिया गया है।

कंपनी एक छोटी एसयूवी कॉन्सेप्ट को भी पेश करेगी

Mahindra एक ऑल-नई इलेक्ट्रिक एसयूवी भी पेश कर सकती है, जो साइज में XUV700 जितनी बड़ी होगी। कंपनी एक छोटी एसयूवी कॉन्सेप्ट को भी पेश करेगी, जो ब्रांड की ऑल-न्यू कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी हो सकती है। कंपनी फॉक्सवैगन समूह के साथ भी बातचीत कर रही है और अपने भविष्य के बोर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी को विकसित करने के लिए फॉक्सवैगन के एमईबी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है।

इसे भी पढ़ें : राजधानी रांची में कल सुबह तक इंटरनेट सेवा बंद

इसे भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, Indian Railways ने लंबे सफर के लिए शुरू की यह सुविधा… देखें

इसे भी पढ़ें : राजधानी रांची में बवाल… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : किन-किन ट्रेनों में शुरू हो गई है बेडरोल की सुविधा, एक क्लिक में जानिए

इसे भी पढ़ें : बजरंग वर्मा को मिली नई जिम्मदारी, देखें क्या

इसे भी पढ़ें : राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम घोषित, यहां देखें अपना रिजल्ट

इसे भी पढ़ें : पुरुषों के लिए ‘ताकत’ का खजाना है ये फल, डेली खाएंगे तो बढ़ जाएगी ‘पावर’

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss