spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

सावधान : Over Speed के कारण भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Over Speed के कारण भरना पड़ेगा भारी जुर्माना। अगर आप भी रोज ट्रैवल करते है मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे से, तो जरूरत है आपको सावधान होने की। भविष्य में लगने वाले जुर्माना से। Over Speed के शौकीन और बाईकर्स के लिए है ये खास सूचना।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : BoycottTanishq क्या ये लव जिहाद को दे रहा बढ़ावा?

जुर्माना 1000 रुपये पहली गलती पर

50 किलोमीटर की दूरी पर अगर दो टोल प्लाजा है तो, उसे तय करने में 37 मिनट से कम समय लगा, तो एक हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। एक अधिकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र हाइवे पुलिस ने इस सड़क पर वाहनों की तेज रफ्तार पर रोक लगाने के लिए यह निर्णय लिया है। इस गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया जाएगा और उन्हें ई-चालान (जुर्माना रसीद) भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें :Guidelines @झारखंड उपचुनाव जारी, जानिये क्या-क्या है जरूरी

इसे भी पढ़ें :दुमका का दंगल : JMM प्रत्याशी बसंत सोरेन ने किया नामांकन

गलती दोहराने पर बढ़ेगा जुर्माना

अधिकारी के मुताबिक इस सड़क खंड पर गति सीमा का पहली बार उल्लंघन करने पर 1000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा और बार-बार ऐसी गलती करने पर जुर्माना राशि बढ़ जाएगी। अतीत में कई जानलेवा हादसे देखते हुए ये गति सीमा निर्धारित की गई है। छह लेन वाले मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे 94 किलोमीटर के लंबे इस मार्ग पर गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा रखी गई है।

लगभग 15 किलोमीटर घाट खंड की गति सीमा 50 किलोमीटर प्रति घंटा की गई है। हाइवे पुलिस के परीक्षण के अनुसार सामान्य रूप से गाड़ी चलाने पर 50 किलोमीटर की दूरी कम से कम 37 मिनट में तय की जा सकती है। इस तरह अब अपने वाहनों की रफ्तार पर थोड़ा कंट्रोल रखना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें :PPF स्कीम में छोटी बचत से बड़ा मुनाफा कमाएं

इसे भी पढ़ें :14 अक्टूबर को दोबारा NEET, कोविड-19 कंटेनमेंट जोन को दूसरा अवसर

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img