spot_img
Monday, October 3, 2022
spot_img
spot_img
Monday, October 3, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

अब आपका Instagram Reel लाखों लोग देखेंगे, बस फॉलो करें ये 5 आसान टिप्स

spot_img
- Advertisement -

Kohramlive : बस फॉलो करने होंगे ये 5 आसान टिप्स अगर आप भी Instagram Reel बनाते हैं और कम व्यू से परेशान हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से Instagram Reels पर व्यूज बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। इसका पूरा तरीका यहां पर आपको डिटेल्स में बता रहे हैं।

- Advertisement -

Instagram Reel को करोड़ों लोग देखते हैं।  इस वजह से फेसबुक पर भी इस फीचर को ऐड कर दिया गया है।  इसमें एजुकेशन से लेकर इंटरटेनमेंट तक के वीडियो आपको मिल जाएंगे।  रील्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें कंपनी कई फिल्टर्स भी देती है। हाल ही में कंपनी ने इसके टाइम ड्यूरेशन को भी बढ़ाया है। Instagram से यूजर्स अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। इसके लिए उनके रील्स पर ज्यादा व्यू और लाइक्स होने चाहिए। इंस्टाग्राम पर अगर आपके फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा है तो आप आसानी से इससे कमाई कर सकते हैं।

यहां पर आपको Instagram Reel पर व्यूज बढ़ाने का तरीका बता रहे हैं।  इससे आप ज्यादा ऑडियंस तक पहुंच सकते हैं और अपनी रीच बढ़ा सकते हैं।

कंटेंट क्वालिटी

इसके लिए आपको सबसे पहले कंटेंट क्वालिटी का ध्यान रखना होगा।  बेहतर कंटेंट क्वालिटी से ही आपकी रीच ज्यादा लोगों तक हो पाएगी।  इसके लिए आपको पॉपुलर ट्रैक्स और टॉपिक्स पर नजर रखनी होगी।  इसके अलावा आपको ट्रेंडिंग ट्रैक्स को भी ध्यान में रखना होगा।

लगातार Instagram Reel को करें अपलोड

एक रील अपलोड करने के बाद आपको फिर से दूसरे रील पर भी ध्यान होगा।  ताकि आप समय-समय पर रील्स अपलोड करते रहे।  अगर आप काफी लेट से रील्स अपलोड करते हैं तो आप लोगों को इंगेज नहीं रख पाएंगे।

सही हैशटैग का करें इस्तेमाल

रील्स में सही हैशटैग का इस्तेमाल करें।  इसमें आपको ध्यान रखना होगा कि रील के साथ मैच करने वाले हैशटैग्स को कैप्शन में यूज करना है। आप दो या उससे अधिक हैशटैग्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  आपको बस ध्यान रखना होगा कि वो इंस्टा रील से जुड़े हैशटैग्स हो।

पॉपुलर और इंगेजिंग ऑडियो ट्रैक का यूज

अपने इंस्टाग्राम रील में आपको पॉपुलर और इंगेजिंग ऑडियो ट्रैक का यूज करना है।  आप प्लेटफॉर्म पर ट्रेंडिंग ऑडियो ट्रैक को चेक कर सकते हैं।  कई बार नया रिलीज हुआ ट्रैक ट्रेंडिंग ट्रैक होता है।  इससे आपकी इंस्टाग्राम रील्स ज्यादा ऑडिएंस तक पहुंचेगी।  इस वजह से आप ट्रेंडिंग गाने और ऑडियो ट्रैक पर नजर रखनी होगी।

सही कैप्शन लिखें

रील्स के साथ क्रिएटिव कैप्शन लिखें।  आपका कैप्शन काफी ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए।  इसे छोटा और क्रिएटिव रखने की कोशिश करें।  ज्यादातर केस में लोग बड़े कैप्शन को नहीं पढ़ते हैं।  इस वजह आपका इंस्टाग्राम रील कैप्शन छोटा होना चाहिए।  कैप्शन के लिए आप मेहनत करें।

इसे भी पढ़ें : सरकारी अस्पताल में एक्टिव दलाल बांटते हैं मौत… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : ऐ बप्पा, पूरा थाना ही नकली, फर्जी महिला दारोगा तो कमाल की… देखें

इसे भी पढ़ें : बिना नोयडा और कोलकाता गये धरा था बंगाली और शर्मा को, IPS अमिताभ चौधरी ने DIG से ले ली थी अदावत

इसे भी पढ़ें : गोबर उठाने को लेकर हुआ पति से झगड़ा, फिर डेढ़ साल के मासूम के साथ जो किया… देखें

इसे भी पढ़ें : पुलिस बन घर में घुसे, जवान बेटी का कर डाला यह हाल, देखें…

इसे भी पढ़ें : गुरूर है उन दुल्हन पर जो वचन लेती है, झुकने ना देना कभी तिरंगे को… देखें वीडियो

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img