29 C
Ranchi
Saturday, October 23, 2021

Latest Posts

Hero Splendor के लिए आई नई इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट

kohramlive desk : इंडियन बाइक बाजार में इलेक्ट्रिक Hero Splendor (हीरो स्प्लेंडर) की चर्चा यूं ही नहीं होती है। इसकी खासियत ही कुछ ऐसी है कि लोग लट्टू हो जाएं। बेशक इस बाइक की कीमत और मेंटेनेंस का खर्च इतना कम है कि यह आम आदमी के बजट में फिट हो जाती है। यह सही है कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने से पांरपरिक ईंधन से चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए कन्वर्जन किट पेश कर रहे हैं। इस किट का इस्तेमाल कर आप अपनी पुरानी कार या बाइक को इलेक्ट्रिक कार या इलेक्ट्रिक बाइक में तब्दील कर सकते हैं।

2000W ब्रशलेस हब मोटर

यूं तो हीरो स्प्लेंडर माइलेज के लिए ही जानी जाती है, लेकिन बाजार में आई एक नई इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को लगाने के बाद कंपनी के दावे अनुसार आपकी बचत और बढ़ जाएगी। GoGoA1 का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक किट को लगाने के बाद एक बार बैटरी फुल चार्ज करने पर हीरो स्प्लेंडर बाइक 151 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी। इस किट में 2000W ब्रशलेस हब मोटर लगाया गया है और बैटरी पैक की क्षमता 72V 40ah है।

2000W ब्रशलेस हब मोटर की कीमत 35,000 रुपये

कंपनी द्वारा लॉन्च आरटीओ अप्रूव्ड 17 इंच 2000W ब्रशलेस हब मोटर की कीमत 35,000 रुपये है। इसके अलावा, 72V 40ah क्षमता के बैटरी पैक की कीमत 50,000 रुपये है, जिसे आपको अलग से खरीदना होगा। हालांकि, बाइक में इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगाने का खर्च और भी होगा।

इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट

GoGoA1 एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी है, जिसने भारत में बेहद लोकप्रिय बाइक Hero Splendor के लिए एक इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की है। यह स्टार्टअप महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित है। जो ग्राहक नई हीरो स्प्लेंडर खरीदने वाले हैं या उनके पास पुरानी स्प्लेंडर बाइक है और वे पेट्रोल के खर्च से बचना चाहते हैं, तो उनके पास अब यह विकल्प है कि वह अपनी बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसों की बचत कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है। इस ईवी कन्वर्जन किट में मोटर और बैटरी पैक शामिल हैं। इन्हें अलग-अलग कीमतों में लॉन्च किया गया है।

Read More : एक बोतल पानी के लिए मारा गया मिथिलेश, देखिए कैसे…

Read More : प्लास्टिक के बर्तन दाग लगने से हो गए हैं खराब, इन टिप्स को करें फॉलो

Read More : T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिये किसे मिला मौका, किसका कटा टिकट

Read More : जेल में लगी भीषण आग, 41 ड्रग्स कैदियों की मौत, 39 झुलसे

Read More : कैसे ब्रह्मपुत्र नदी में डूबी नाव, सामने आया खौफनाक वीडियो

Read More : ब्रह्मपुत्र नदी में आपस में टकराई दो नाव, कई लापता

Read More : 5 राज्यों में राज्यसभा की इतने सीटों पर उपचुनाव का एलान, जानें कब होगी वोटिंग

Read More : नई-नवेली दुल्‍हन को रेलवे स्‍टेशन पर छोड़ गायब हो गया पति, देखें वीडियो

Read More : अब थाना और कोर्ट के चक्कर में पड़े गार्जियन, देखें वीडियो…

Latest Posts

Don't Miss

Photo News