spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Traffic चालान से मिलेगा छुटकारा, स्पीड कैमरे की जानकारी देगा ऐप

spot_img

नई दिल्ली : ओवर स्पीड का भी चालान कटना तय होता है। कई बार जाने अनजाने हम लोग Traffic light जंप कर देते हैं। स्पीड कैमरे फ्लाईओवर या सड़क के बीच में भी लगे होते हैं। अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो ज्यादातर लोगों को ऑनलाइन मिलने वाले चालान ओवर स्पीड और रेड लाइट जंप के ही होते हैं।  ये चालान स्पीड कैमरे की मदद से काटे जाते हैं।

Radarbot ऐप

- Advertisement -

हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं।  इस ऐप की खास बात ये है कि जैसे ही आप किसी स्पीड कैमरे के करीब पहुंचते हैं जो आपको शहर के चौराहों और सड़कों में लगे स्पीड कैमरों की जानकारी देता है। आपको अलर्ट मिल जाता है।  इस ऐप की मदद से आप शहरों में छिपे ऐसे तमाम स्पीड कैमरों से बच सकते हैं।  साथ ही ये ऐप आपको मोटे Traffic चालान से भी बचा सकता है।

कुछ समय पहले Google Map ने स्पीड कैमरों की जानकारी भी दी जाती थी। लेकिन गूगल ने बिना कोई कारण बताए इस सुविधा को अपने गूगल मैप से हटा लिया था।  लेकिन इस बीच Radarbot नाम का नया ऐप आ गया है।  ये ऐप आपको रास्तों और चौराहों में लगे स्पीड कैमरों की जानकारी उपलब्ध कराता है।

इसे  भी  पढ़ें :Huawei जल्द लॉन्च करेगी GT 2 Pro स्मार्टवॉच सीरीज

Radarbot को इस्तेमाल करने का तरीका

ऐप स्टोर से Radarbot सर्च करें और डाउनलोड करें, अब गूगल मैप खोलें और इसे मिनिमाइज करें,  राडारबोट को दोबारा खोलकर इसे जरूरी परमिशन दें, ऐप के मेन स्क्रीन पर आपको करंट लोकेशन और दाईं ओर स्पीडोमीटर दिखेगा, ऐप को खोले रखें और कार चलाते वक्त इसे अपने डैश बोर्ड में रख लें,  जैसे ही रास्ते में कहीं कोई स्पीड कैमरा आने वाला होगा, ऐप आपको अलर्ट कर देगा।

दरअसल इस ऐप को चलने के लिए बैकग्राउंड में गूगल मैप का चलता रहना जरूरी है।  गूगल मैप आपको नैविगेशन में मदद करेगा, जबकि फोरग्राउंड में राडारबोट काम करेगा।  ये ऐप आपको traffic signal में लगे स्पीड कैमरे, टनल कैमरे और नंबर प्लेट रिकग्निशन कैमरे की जानकारी उपलब्ध कराता है।

इसे भी पढ़ें : जियो ने लॉन्च किए नए क्रिकेट प्लान्स, घर बैठे देखें IPL

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img