February 28, 2024
Wednesday, February 28, 2024
More
    17 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    12 C
    Lucknow
    spot_img

     एक और Minister ने Mamta का छोड़ा साथ,जानिए किसने दिया झटका

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्क : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta banarjee) को एक के बाद एक कई झटके लग चुके हैं। ताजा झटका मंगलवार को लगा। सरकार में खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्‍होंने अभी तृणमूल कांग्रेस से  इस्‍तीफा नहीं दिया हैं।

    इसे भी पढ़ें : पति निकला बेवफा, फिर पत्नी ने किया ऐसा सौदा कि…

    हावड़ा टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा

    सूत्र बताते हैं कि लक्ष्मी रतन शुक्ला राजनीति से ही अलग होना चाहते हैं। उन्होंने मंगलवार को मंत्री पद के अलावा हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया।

    खेल चुके हैं तीन वन डे क्रिकेट

    उल्‍लेखनीय है कि लक्ष्मी रतन शुक्ला भारत के लिए तीन वनडे खेल चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं।

    इसे भी पढ़ें : ब्रिटेन में कोरोना के नए स्‍ट्रेन से हाहाकार, डेढ़ महीने का लगा Lockdown

    हावड़ा उत्तर से विधायक

    पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने राजनीति का रुख किया, बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक बने। इसके बाद ममता सरकार में उन्हें खेल और युवा मामलों के मंत्री का पद मिला.

    कई नेता छोड़ रहे हैं टीएमसी का साथ

    पश्चिम बंगाल में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले टीएमसी को झटके पर झटके लग रहे हैं। पहले शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ी और बीजेपी में आ गए। उनके अलावा उनके कई समर्थक, टीएमसी विधायक भी पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जुड़ गए हैं।

    टीएमसी का साथ छोड़ने वाले नेताओं का आरोप है कि जब से पार्टी में अभिषेक बनर्जी, प्रशांत किशोर का दबदबा बढ़ा है, पार्टी में सही से काम नहीं हो रहा है। बीते दिनों ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोगों को ले जाने से उनकी पार्टी पर असर नहीं पड़ेगा. बंगाल में टीएमसी की ही सरकार बनेगी।

    इसे भी पढ़ें : 10वीं का मॉडल प्रश्न पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड

     

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )