February 24, 2024
Saturday, February 24, 2024
More
    20 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    15 C
    Lucknow
    spot_img

    27 June : दिनभर की बड़ी खबर, जिनपर रहेगी सबकी नजर…

    spot_img

    Published On :

    हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

    • झारखंड में आज संपूर्ण लॉकडाउन

    झारखंड में 38 घंटे का वीकेंड लॉकडाउन ( 26 जून, शाम 4 बजे से 28 जून, सुबह 6 बजे तक) शुरू हो गया है. 28 जून की सुबह 6 बजे तक तमाम दुकानें बंद रहेंगी. वीकेंड लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने तैयारी की है. आम लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

    • झारखंड में आज से दंपती संपर्क पखवाड़ा का आयोजन

    झारखंड में 27 जून से 10 जुलाई तक दंपती संपर्क पखवाड़ा मनाया जाएगा. 11 जुलाई से अगले एक पखवाड़े तक परिवार स्वास्थ्य मेला का आयोजन होगा. झारखंड NHM के IEC के नोडल अधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने इसकी जानकारी दी.

    • देवघर में ब्लड डोनेशन कैंप

    देवघर में संताल परगना चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से 27 जून को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा. अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा ने कहा कि उपायुक्त ने सभी संस्थाओं से ब्लड डोनेट करने का आग्रह किया है.

    • साहिबगंज और पाकुड़ में पल्स पोलियो अभियान

    राज्य के दो जिले साहिबगंज और पाकुड़ में 27 से 29 जून तक पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा.  दोनों जिलों में अभियान की मॉनीटरिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं. पाकुड़ के लिए डॉ. अनंत ओझा और साहिबगंज के लिए डॉ. प्रदीप बास्के को अभियान के सफलतापूर्वक संचालन की जिम्मेवारी दी गयी है.

    • झारखंड में भारी बारिश के आसार

    झारखंड में अगले पांचों दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. झारखंड में 27 जून को पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. बोकारो, चतरा, धनबाद, गढ़वा, पलामू में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है.

    • पीएम मोदी आज करेंगे मन की बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे. यह उनका 78वां संबोधन होगा. इस दौरान वह देश में बढ़ते कोरोना के मामले और तेजी से चल रहे टीकाकरण की स्थिति को लेकर चर्चा कर सकते हैं.

    • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर देहात दौरा

    कानपुर दौरे में राष्ट्रपति आज अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौंख जाएंगे. अपने पुश्तैनी घर को राष्ट्रपति ने मिलन केंद्र बना दिया है. इस दौरान वो कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. उनके लिए सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया है, जिसमें राष्ट्रपति हिस्सा लेंगे.

    • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा

    चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के करीब 50,000 भारतीय सैनिकों को उनके युद्ध जैसे उपकरणों के साथ ले जाने के लगभग एक साल बाद सरकार ने अपने सैनिकों को बुनियादी ढांचा प्रदान करने का प्रयास शुरू कर दिया है. जिनकी तैनाती ने सभी व्यावहारिक जरुरतों के साथ स्थायीता हासिल कर ली है. इस कदम की शुरुआत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रविवार से शुरू हो रही लद्दाख की दो दिवसीय यात्रा से हो रही है. जहां वे दौरा करने के अलावा सैन्य और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

    • आज है संकष्टी गणेश चतुर्थी

    व्रत से शरीर की शुद्धि होती है और स्वाध्याय से मन की शुद्धि होती है. पहले से किसी संकट की स्थिति बनी हो या किसी संकट के आने की उम्मीद हो इसके लिए संकष्टी गणेश चतुर्थी का व्रत करना चाहिए. संकष्टी गणेश चतुर्थी का व्रत हर महीने में कृष्ण चतुर्थी को किया जाता है. इसमें चंद्रोदय व्यापिनी चतुर्थी ली जाती है. यदि 2 दिन का चंद्रोदय व्यापिनी हो तो प्रथम दिन का व्रत करना चाहिए. इसमें व्रती को सुबह उठकर स्नान ध्यान कर दाहिने हाथ में गंध, पुष्प, अक्षत और फूल लेकर संकल्प करना चाहिए. इस मंत्र को बोलें- मम् वर्तमान आगमिक सकल संकट निरसन पूर्ण सकल अद्विय सिद्धये संकट चतुर्थी व्रतं अहं करिष्ये.

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )